ताज़ा खबर
 

RSS की शाखा के दौरान दो समुदायों में मारपीट, आरोप- बच्चों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; माहौल गर्म

आरएसएस की शाखा के दौरान दो समुदायों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद कथित तौर शाखा में आए बच्चों की पिटाई कर दी गई। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें महिलाएं और बच्चे चीखते-चिल्लाते नजर आ रहे हैं।

Author बूंदी | July 12, 2019 4:26 PM
आरएसएस (प्रतीकात्मक चित्र) फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

राजस्थान के बूंदी जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखा में दो समुदायों के बीच मारपीट होने से माहौल गरमा गया। आरोप है कि एक सार्वजनिक पार्क में संघ की शाखा में कुछ बच्चों पर एक समुदाय के लोगों ने हमला किया। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें पार्क के अंदर महिलाएं और बच्चे चीखते-चिल्लाते भागते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि बच्चों की पिटाई के मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना पर बूंदी के तहसीलदार बीएस राठौर ने कहा कि आरएसएस की शाखा और मुस्लिम समूह का एक कार्यक्रम दोनों ही पार्क में चल रहे थे। लेकिन तभी किसी बात को लेकर विवाद हो गया, फ़िलहाल इलाके में स्थिति नियंत्रण में है।

विधानसभा में गूंजा मुद्दा: बूंदी शहर में एक सार्वजनिक पार्क में कथित तौर पर संघ की शाखा में कुछ बच्चों की पिटाई के मामला राजस्थान विधानसभा तक पहुंच गया। जहां इस मुद्दे को लेकर विपक्षी पार्टी बीजेपी ने जमकर हंगामा किया। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। भाजपा विधायक मदन दिलावर ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया। उन्होंने सार्वजनिक पार्क में लगने वाली राष्ट्रीय स्वयं सेवक की शाखा को लेकर पुलिस पर मामले में कोताही बरतने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। उन्होंने इसे गंभीर घटना बताते हुए गृहमंत्री से जवाब देने की मांग की।

इस बीच प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने अपनी बात रखनी चाहिए तो धारीवाल ने आपत्ति जताई और हंगामा शुरू हो गया। विपक्ष के सदस्य खड़े हो गए और नारेबाजी की। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को शांत किया। बाद में धारीवाल ने कहा कि बूंदी शहर में सार्वजनिक पार्क में बच्चों को पीटने के मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मारपीट की इस घटना में पांच व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

वहीं बूंदी की पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने शाम को पीटीआई भाषा को बताया कि इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह मामूली मारपीट की घटना थी। बूंदी के तहसीलदार बीएस राठौर ने कहा कि आरएसएस की शाखा और मुस्लिम समूह द्वारा एक कार्यक्रम के दौरान बूंदी के एक पार्क में विवाद हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। स्थिति अब नियंत्रण में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App