ताज़ा खबर
 

राजस्थान: गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया बोले, कुख्यात अपराधी आनंदपाल को एक न एक दिन पकड़ कर रहेंगे

नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने अपराधियों के फरार होने में पुलिस की संलिप्तता का आरोप लगाया

Author जयपुर | March 29, 2016 5:52 PM
Rajasthan Assembly, Gulab Chand Kataria, Gulab Chand Kataria News, Gangster Anandpal, Jaipurराजस्थान गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया। (फाइल फोटो)

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार (29 मार्च) को गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने स्वीकार किया कि कुख्यात अपराधी आनंद पाल गिरोह ने प्रदेश में तबाही मचा रखी है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सदन को आश्वस्त करता हूं कि हम उसे एक न एक दिन पकड़कर रहेंगे।’’ नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने अपराधियों के फरार होने में पुलिस की संलिप्तता का आरोप लगाते हुए कहा कि नागौर के पास जिस वाहन के खराब होने से अपराधी फरार हुए उनमें कुख्यात अपराधी आनंद पाल भी शामिल था। इस मुददे को लेकर सदन में काफी देर तक शोरशराबा भी हुआ।

प्रश्नकाल समाप्त होने के तुरंत बाद गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने गत 21 मार्च को नागौर जिले में पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड, जिसमें एक पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई थी और अपराधी पुलिस को गच्चा देकर पैदल ही अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले थे, पर बयान देते हुए कहा कि मैने पूर्व के बयान में किसी अपराधी गिरोह का नाम नहीं लिया था।

उन्होंने कहा कि अपराधियों द्वारा छोडी गई फॉर्च्यूनर वाहन में मिले महिपाल उर्फ मोंटी के परिचय कार्ड से लगता है कि उसके तार आनंद पाल गिरोह से जुड़े हुए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है, सरकार जांच के किसी भी तथ्य को नहीं छिपायेगी। कटारिया ने कहा, ‘‘पुलिस के समक्ष यह घटना एक चुनौती के रूप में है और पुलिस एक न एक दिन इस अपराधी को जरूर पकड़ेगी।’’

नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने पुलिस और अपराधियों की मुठभेड़ में पुलिस की संलिप्तता का आरोप लगाते हुए कहा कि ए श्रेणी की नाकाबंदी के बीच अपराधी भाग जाये वो भी जब पुलिस और विशेष पुलिस दल लगातार अपराधियों का पीछा कर रही हो। उन्होंने दावा किया कि फॉर्च्यूनर छोड़कर फरार हुुए अपराधियों में कुख्यात अपराधी आनंद पाल भी शामिल था। कांग्रेस के गोविन्द डोटासरा इस बारे में गृहमंत्री से प्रश्न पूछना चाहते थे पर अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने अनुमति नहीं देने पर कुछ देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही।

Next Stories
1 राजस्थान: योजनाओं में कटौती और भ्रष्टाचार के मसले पर विपक्ष ने सरकार को घेरा
2 राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने कहा, सिलेबस को सुधारेंगे ताकि कोई कन्हैया न पैदा हो
3 राजस्थान विस में कांग्रेस ने वसुंधरा सरकार को घेरा, गृह मंत्री की हुई खिंचाई
यह पढ़ा क्या?
X