ताज़ा खबर
 

राजस्थानः बसपा को लगा तगड़ा झटका, सभी 6 MLA हुए कांग्रेस में शामिल

राजस्थान में बसपा के सभी 6 विधायक कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। इन विधायकों के कांग्रेस का हिस्सा बनने से राजस्थान में गहलोत सरकार की स्थिति पहले से मजबूत हो गई है।

gehlot and mayaराजस्थान सीएम अशोक गहलोत और बसपा प्रमुख मायावती फोटो सोर्स- जनसत्ता

राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी 6 विधायक कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। सभी बसपा विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को उनके विलय पत्र सौंप दिए हैं। विधायक वाजिब अली ने राजस्थान में बसपा के सभी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम सभी विधायकों ने सांप्रदायिक ताकतों से मुकाबले के लिए कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है।

जल्द होने वाले हैं निकाय और पंचायत चुनावः बता दें प्रदेश में निकाय औप पंचायत चुनाव होने वाले हैं ऐसे में इस तरह बसपा के सभी विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना बसपा के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

बहुमत में आई गहलोत सरकारः बता दें साल 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को 99, बीजेपी को 73 औप बसपा को 6 सीटें हासिल हुई थीं। इन 6 विधायकों के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से गहलोत सरकार बहुमत में आ गई है और राजस्थान में उसकी स्थिति पहले से मजबूत हो गई है।

कौन हैं ये विधायकः बसपा से कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बने इन विधायकों के नाम- राजेंद्र गुढा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लाखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद खेरिया है। इन विधायकों ने सोमवार (16 सितंबर) देर रात कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। सभी विधायक रात 10:30 बजे विधानसभा पहुंचे थे।

पहला मौका नहींः बता दें यह कोई पहला मौका नहीं है जब बसपा विधायक कांग्रेस का हिस्सा बने हैं। साल 2008 के विधानसभा चुनाव के बाद जब अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री बने थे उस समय बसपा के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शामिल हुए विधायकों में से कुछ को मंत्री और संसदीय सचिव पद दिया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तबरेज की पत्नी ने दी खुदकुशी की धमकी, कहा अंतिम सांस तक पति के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए लडूंगी
2 साढ़े तीन हजार ऑपरेशन करके रिकॉर्ड बनाने वाले सीनियर स्पाइन एक्सपर्ट डॉक्टर और कैब ड्राइवर को बस ने कुचला
3 केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के बयान पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, पूछा- ‘आपने कितनी नौकरियां पिछले 5 साल और 100 दिन में दीं?’
ये पढ़ा क्या...
X