ताज़ा खबर
 

सुब्रमण्यन स्वामी पर लगा राहुल गांधी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी का आरोप, राजस्थान में दर्ज हुए 4 मुकदमे

झालावाड़ में पार्टी के नेता रघुराज सिंह ने पुलिस अधीक्षक को दिए एक ज्ञापन में स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने यदि स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया तो अगले दो-तीन दिन में वह अदालत जाएंगे।

Author जयपुर | July 9, 2019 6:39 AM
budget income tax live, budget income tax, budget income tax 2019, budget income tax 2019-20, budget income tax slab, budget income tax statement, budget income tax changes, budget income tax slab 2018-20, budget income tax 2018 19, budget income tax calculator, budget income protection, budget 2019 income tax changes, budget 2019 income tax slab, budget 2019 income tax rebate, budget 2019 income tax pdf, budget 2019 income tax rates, budget 2019 income tax for senior citizens, budget 2019 income tax india, budget 2019 income tax relief, budget 2019 income tax rules, budget 2019 income tax slab rate, common mans budget, budget for common man, common mans budget 2019बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः अनिल शर्मा)

राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यन स्वामी द्वारा कांग्रेस नेता एवं सांसद राहुल गांधी के बारे में कथित अशोभनीय टिप्पणी किए जाने के मामले में राजस्थान की विभिन्न अदालतों में चार मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। कांग्रेस नेताओं ने जयपुर, टोंक, बूंदी और बांरा की स्थानीय अदालतों में शनिवार (6 जुलाई) और सोमवार (8 जुलाई) को स्वामी के खिलाफ ये मुकदमे दर्ज कराए। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ स्वामी द्वारा की गई टिप्पणी से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं और यह कृत्य मानहानि के रूप में माना जाना चाहिए।

एक करोड़ का मुआवजा भी मांगाः राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और विधि, मानवाधिकार एवं आरटीआई विभाग के अध्यक्ष सुशील शर्मा की ओर से जयपुर की एसीजेएम अदालत नं. 12 मेट्रो सिटी में स्वामी के खिलाफ सोमवार को अपराधिक परिवाद दायर कराया गया। शर्मा ने अपने परिवाद में सीआरपीसी की धारा 357 (3) के तहत एक करोड़ रुपए के मुआवजे की भी मांग की है।

शर्मा ने कहा कि डॉ. सुब्रमण्यन स्वामी ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की छवि को खराब कर राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए 5 जुलाई को जानबूझकर राहुल गांधी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्वामी को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। इसी तरह के परिवाद बांरा और बूंदी के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालतों में शनिवार को और टोंक के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सोमवार को दायर किए गए।

बूंदी की अदालत में परिवाद दायर करने वाले चर्मेश जैन ने कहा कि स्वामी की टिप्पणियों से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं, इसलिए उन्होंने परिवाद दायर किया है। झालावाड़ में पार्टी के नेता रघुराज सिंह ने पुलिस अधीक्षक को दिए एक ज्ञापन में स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने यदि स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया तो अगले दो-तीन दिन में वह अदालत जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गोवा के डिप्टी CM ने कांग्रेस विधायकों को बताया ‘बंदर’, कहा- इधर से उधर कूदते रहते हैं, 10 MLA बीजेपी में आने के इच्छुक
2 Jammu-Kashmir: बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादियों का कश्मीर बंद, अमरनाथ यात्रा और सुरक्षा बलों के काफिले भी रोके गए
3 मुंबई छोड़ गोवा की सैर पर निकले कर्नाटक के बागी विधायक, कांग्रेस बोली- BJP का पेट हुआ कश्मीरी गेट, भरता ही नहीं
ये पढ़ा क्या?
X