ताज़ा खबर
 

राज ठाकरे के बर्थडे पर 9 रुपये सस्ता पेट्रोल का तोहफा, लोगों ने मोदी से भी की ऐसी ही डिमांड

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे गुरुवार (14 जून) को 50 वर्ष के हो गए। इस मौके पर उन्होंने गिफ्ट लेने के बजाय महराष्ट्र की जनता को कम कीमत पर पेट्रोल देने का उपहार दिया। आमलोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ऐसी ही मांग की है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे गुरुवार को 50 वर्ष के हो गए। आमतौर पर जिस व्यक्ति का जन्मदिन होता है, लोग उसे उपहार के साथ शुभकामनाएं देते हैं। लेकिन, राज ठाकरे ने अपना बर्थडे बेहद अलग अंदाज में मनाया। मनसे प्रमुख ने इस मौके पर उपहार लेने के बजाय महाराष्ट्र की जनता को दिलचस्प गिफ्ट दिया। उनके जन्मदिन के मौके पर राज्य के चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर दोपहिया वाहन चालकों को 4 से 9 रुपये सस्ता पेट्रोल दिया गया। इसके कारण संबंधित पेट्रोल पंपों पर दोपहिया वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। लोग अपने वाहनों की टंकियां फुल कराने में जुटे थे। साथ ही राज ठाकरे को साधुवाद और शुभकामनाएं भी दे रहे थे। ऐसे ही एक दोपहिया वाहन चालक सागर ने बताया कि पेट्रोल-डीजल में तेज वृद्धि होने के कारण उन पर आर्थिक बोझ बढ़ गया था। उन्होंने कहा, ‘यह पहला मौका है जब मैंने फुल टंकी पेट्रोल भरवाया है। मेरे लिए यह बड़ी राहत है। मुझे उम्मीद है कि राज ठाकरे की तरह नरेंद्र मोदी भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करेंगे और मेरे जैसे कम वेतन पाने वाले युवाओं को राहत देंगे।’ शायद यह पहला मौका है जब किसी राजनेता ने अपने जन्मदिन के मौके पर लोगों के बीच इस तरह से खुशियां बांटने का फैसला किया हो।

राज ठाकरे चुकाएंगे बकाया राशि: महाराष्ट्र में पेट्रोल इन दिनों 84.26 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। राज ठाकरे की पार्टी ने पेट्रोल पंप मालिकों को बकाया राशि का भुगतान करने की मुकम्मल व्यवस्था कर रखी है। पार्टी के कार्यकर्ताओं को उन सभी पेट्रोल पंपों पर तैनात किया गया, जहां से सस्ता पेट्रोल लेने की व्यवस्था की गई थी। मनसे कार्यकर्ता पेट्रोल लेने वाले हर व्यक्ति का हिसाब रख रहे थे। कार्यकर्ताओं के इन आंकड़ों के आधार पर ही संबंधित पेट्रोल पंप मालिकों को बकाए का भुगतान किया जाएगा। मनसे के एक कार्यकर्ता ने बताया कि पेट्रोल सस्ता देने की व्यवस्था सुबह 8 बजे से शुरू की गई थी और लोगों को दोपहर तक यह सुविधा दी गई। इस कार्यकर्ता ने बताया कि महाराष्ट्र के चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर दोपहिया वाहन चालकों को 4-5 रुपये सस्ता पेट्रोल दिया गया। मुंबई के शिवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में आमलोगों को एक लीटर पेट्रोल पर 9 रुपये की छूट प्रदान की गई। बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तल्ख टिप्पणी की थी। उन्होंने ‘मोदी मुक्त’ भारत का नारा भी दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App