ताज़ा खबर
 

राज बब्बर की एक्ट्रेस बेटी जूही बब्बर लड़ सकती हैं यूपी से विधान सभा चुनाव

जूही बब्बर अपने पिता राज बब्बर के चुनाव प्रचार में अहम भूमिका निभाती रही हैं।

Author Updated: September 9, 2016 1:48 PM
राज बब्बर (बाएं) और जूही बब्बर की फाइल फोटो। (Express archive photo)

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर राज्य में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर उतर सकती हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक जूही को आगरा (दक्षिणी) से प्रत्याशी बनाया जा सकता है और पार्टी अगले महीने उनकी उम्मीदवारी की घोषणा कर सकती है। पार्टी आलाकमान को उम्मीद है कि जूही जिताऊ उम्मीदवार साबित होंगी। जूही बब्बर राज बब्बर और रंगकर्मी नादिरा बब्बर की बेटी हैं। रंगकर्मी और अभिनेत्री जूही कई हिन्दी और पंजाबी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। उन्हें 2010 में रंगमंच में उनके योगदान के लिए संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार मिल चुका है। जूही के पति अनूप सोनी मशहूर टीवी अभिनेता हैं।

जूही भले ही सक्रिय राजनीति में न हों लेकिन अपने पिता के चुनाव प्रचार में वो हमेशा अहम भूमिका निभाती रही हैं। माना जाता है कि 2009 में अभिनेता सलमान खान को अपने पिता के संसदीय क्षेत्र फिरोजाबाद में प्रचार करने के लिए उन्होंने ही मनाया था। उस चुनाव में राज बब्बर ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था। जूही ने चुनाव में काफी मेहनत की थी। इसीलिए  वरिष्ठ कांग्रेसी नेता उन्हें जिताऊ उम्मीदवार के तौर पर देख रहे हैं। पार्टी को भरोसा है कि जूही बब्बर के कांग्रेस में आने से पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा।

जूही की मां नादिरा बब्बर मुस्लिम हैं और माना जा रहा है कि वो भी उनके लिए प्रचार करेंगी, जिससे पार्टी को मुसलमानों और महिला मतदाताओं को लुभाने में मदद मिलेगी। आगरा (दक्षिण) में करीब 50 हजार मुस्लिम मतदाता हैं। कांग्रेस को उम्मीद है मूलतः पंजाबी बब्बर के यहां से चुनाव लड़ने से करीब 20 हजार सिंधी और पंजाबी वोटरों को भी लुभाने में मदद मिलेगी। कांग्रेस को उम्मीद है कि जूही की लोकप्रियता का फायदा उसे आसपास के जिलों में भी मिल सकता है।

Read Also: राज बब्बर की suv देख कान में फुसफुसाए गुलाम नबी आजाद- गाड़ी बदल लीजिए

मीडिया जो भी कहे कांग्रेसी नेता अभी खुले तौर पर जूही की उम्मीदवारी को खारिज करते नजर आ रहे हैं। यूपी कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रदीप कौशल ने टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार को बताया, “ये सभी अटकलें हैं और इसके पीछे कोई तार्किक आधार नहीं है। आगरा (दक्षिण) विधान सभा के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।” राज बब्बर तीन बार लोक सभा सांसद और दो बार राज्य सभा सांसद रह चुके हैं। फिलहाल वो उत्तराखंड से कांग्रेस के राज्य सभा सांसद हैं। वो आगरा यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के स्नातक राज बब्बर हिन्दी और पंजाबी फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता हैं।

Film star Raj Babbar with his wife Nadira, daughter Juhi Babbar and son Arya Babbar. (बाएं से दाएं) जूही बब्बर, आर्य बब्बर, राज बब्बर और नादिरा बब्बर (बैठी हुई) की फाइल फोटो। (Express archive photo)

Read Also: उत्तर प्रदेश: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने बुनकरों और बेरोजगारों को लुभाया, गोरखपुर में साधा केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केरल: मंदिरों में RSS की शाखा पर लगेगी रोक, निजी परिसर में शाखा लगाने से पहले देनी होगी पुलिस को सूचना