ताज़ा खबर
 

ठगी के लिए चलाए जा रहे कॉल सेंटर पर STF का छापा, 13 लड़कियों समेत 53 गिरफ्तार

इस कॉल सेंटर से इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठगी की जा रही थी। पुलिस ने कॉल सेंटर के तीन संचालकों समेत कुल 53 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Author नोएडा | Published on: August 25, 2016 2:31 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

सेक्टर-63 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर बुधवार को एसटीएफ लखनऊ की टीम ने छापेमारी की। इस कॉल सेंटर से इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठगी की जा रही थी। पुलिस ने कॉल सेंटर के तीन संचालकों समेत कुल 53 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें काम करने वाली 13 युवतियां शामिल हैं। एसटीएफ लखनऊ के एएसपी डॉ. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि कॉल सेंटर से करीब एक हजार से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर करीब 5 करोड़ रुपए का चूना लगाया गया है। आरोपियों के खातों को सीज करने के लिए बैंकों को पत्र भेजे गए हैं।

शैलेंद्र प्रताप सिंह के साथ 21 लाख रुपए की इंश्योरेंस करने के नाम पर ठगी की गई थी। शैलेंद्र ने लखनऊ के थाना महानगर में रपट दर्ज कराई थी। जिसकी जांच एसटीएफ लखनऊ को सौंपी गई थी। जांच में पता चला कि ठगी नोएडा के सेक्टर-63 के एक कॉल सेंटर के जरिए हुई थी। कॉल सेंटर में काम करने वाले लड़के और युवतियां लोगों को फोन कर इंश्योरेंस पर बोनस अंक समेत अन्य प्रलोभन देकर जाल में फंसाती थीं।

तय योजना के साथ लखनऊ एसटीएफ की टीम ने कॉल सेंटर पर छापा डालकर 13 युवतियां समेत 53 लोगों को गिरफ्तार किया। मौके से तीन मोबाइल, कई इंश्योरेंस कंपनियों के ग्राहकों के ब्योरे, 5 बैंक खातों की पासबुक और 50 से ज्यादा लैंडलाइन फोन बरामद हुए हैं। कॉल सेंटर एवं गिरोह के संचालक की पहचान जामिया नगर दिल्ली के रहने वाले मुकर्रम, इमरान और संभल के रहने वाले विरासत के रूप में हुई है। कॉल सेंटर की बिल्डिंग को सीज कर गिरफ्तार हुए अन्य 50 काम करने वालों को जमानत पर छोड़ा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तलाशते रहे परिजन, सुबह गड्ढे में मिला 8 साल के बच्चे का शव
2 लिफ्ट में हादसा: 12वीं मंजिल में पांव फंसा, 13वीं तक उल्टा लटका रहा और दरवाजा खुलते ही नीचे गिरा, मौत
3 कमरे में आग लगने से संदिग्ध हालात में युवक की मौत, बुरी तरह झुलसी फ्रांसीसी महिला
जस्‍ट नाउ
X