ताज़ा खबर
 

ओडिशा: हेडमास्टर के घर पर पड़ा छापा तो सामने आई एक करोड़ की संपत्ति, बैंक लॉकर खुलना बाकी

सामल पर आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप लगने के बाद यह छापा मारा गया।
Author शिमला | October 6, 2016 09:41 am
नोट।

ओडिशा में सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को प्राथमिक स्कूल के हेडमास्टर के घर पर छापे में एक करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति का पता चला। एक आधिकारिक के मुताबिक सतर्कता अधिकारियों ने सुंदरगढ़ जिले में कुदामूसा प्राथमिक स्कूल के हेडमास्टर प्रमोद कुमार सामल के विभिन्न परिसरों पर एक साथ छापा मारा। छापेमारी में सामल की अब तक की कुल संपत्ति 1,00,20,214 रुपए होने का पता चला है। इसमें यह भी कहा गया है कि कुल संपत्ति का आंकड़ा थोड़ा बढ़ भी सकता है क्योंकि एक सहकारी बैंक में मौजूद उनका एक लॉकर अब तक खोला नहीं गया है। सामल पर आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप लगने के बाद यह छापा मारा गया।

छापे में उनकी संपत्तियों, बीमा कंपनियों में निवेश, विभिन्न बैंक खातों में जमा राशि, घर पर महंगे इलेक्ट्रिकल सामान, नगद राशि, पोस्ट आॅफिस में सावधि जमा, एक एमयूवी और एक दुपहिया वाहन का पता चला है। सतर्कता विभाग ने कहा कि सामल 1982 में सहायक शिक्षक नियुक्त हुए और 1998 में हेडमास्टर के पद पर पदोन्नत हुए। हेडमास्टर के खिलाफ सतर्कता विभाग को शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.