ताज़ा खबर
 

UP : स्मृति ईरानी अमेठी पहुंचीं, आज से ही शुरू हो रहा राहुल का दो दिवसीय दौरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी पहुंचे। इसके लिए स्मृति ईरानी शुक्रवार सुबह दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचीं और सड़क मार्ग से अमेठी रवाना हो गईं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए अमेठी पहुंच चुके हैं।

स्मृति ईरानी और राहुल गांधी, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी पहुंचे। इसके लिए स्मृति ईरानी शुक्रवार सुबह दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचीं और सड़क मार्ग से अमेठी रवाना हो गईं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए अमेठी जा रहे हैं। राहुल और स्मृति ईरानी का एक ही दिन अमेठी आना उनके बीच एक बार फिर चुनावी संग्राम की ओर इशारा कर रहा है। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उस वक्त ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने राहुल को कड़ी टक्कर जरूर दी थी। इसके बाद से ईरानी लगातार अमेठी में सक्रिय हैं। माना जा रहा है कि 2019 में भी दोनों का आमना-सामना हो सकता है।

राहुल करेंगे अधिवक्ता भवन का उद्घाटन : जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी आज अमेठी की कलेक्ट्रेट स्थित अधिवक्ता भवन का उद्घाटन करेंगे। वहीं, स्मृति ईरानी जिला अस्पताल में सीटी स्कैन यूनिट का उद्घाटन करेंगी और कंबल वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगी। बता दें कि गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में 15 दिन के दौरान यह ईरानी का दूसरा दौरा है। इससे पहले वे 23 दिसंबर को खादी ग्रामोद्योग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुई थीं।

लोगों की समस्याएं जानने के लिए सरप्राइज विजिट कर रहे राहुल : कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने बताया कि स्थानीय लोगों की समस्याओं को जानने के लिए राहुल गांधी लगातार सरप्राइज विजिट कर रहे हैं। राहुल 4 जनवरी को अधिवक्ता भवन का उद्घाटन करेंगे। वहीं, 5 जनवरी को लोगों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद राहुल पहली बार अमेठी आएंगे। अपनी रैली के दौरान पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया था।

 

अमेठी में लगातार सक्रिय हैं ईरानी : 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी स्मृति ईरानी यहां लगातार सक्रिय हैं। अमेठी राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है और वे कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए यह सीट खास महत्व रखती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 राजस्थान: तीन दिन में सामने आए स्वाइन फ्लू के 88 मरीज, गहलोत के गृह जिले में तीन की मौत
2 गैस सिलेंडर धमाका होते ही ढह गई दो मंजिला इमारत, 7 की मौत
3 भतीजे को पटखनी देने को राहुल से हाथ मिला सकते हैं शिवपाल, दो दिन पहले कांग्रेसी नेताओं से की लंबी बात