Rahul Gandhi on BJP Said BJP is sharing, burning community, Will not leave the temple - राहुल बोले- भाजपा समुदायों को बांट रही, आग लगा रही, मंदिर जाना नहीं छोड़ूंगा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राहुल बोले- भाजपा समुदायों को बांट रही, आग लगा रही, मंदिर जाना नहीं छोड़ूंगा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा पर समुदायों के बीच वैमनस्यता पैदा करने और आग भड़काने का आरोप लगाया। चुनावी राज्य कर्नाटक में अपने प्रचार के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना हमला जारी रखा।

Author February 13, 2018 12:35 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

मंदिरों के दर्शन की वजह से ‘नरम हिंदुत्व’ के आरोप का सामना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि धार्मिक स्थलों का उनका दौरा जारी रहेगा। राहुल ने मीडिया बात करते हुए कहा, ‘‘मुझे मंदिर जाना पसंद है। जहां कहीं धार्मिक स्थल मिलता है मैं वहां जाता हूं। मुझे अच्छा लगता है और खुशी मिलती है। मैं यह करता रहूंगा।’’ कर्नाटक में चार दिन के चुनावी दौरे पर पहुंचे राहुल राज्य भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के आरोप का जवाब दे रहे थे। येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘मैं चुनावी हिंदू राहुल गांधी का बेल्लारी में बहुत स्वागत करता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ‘कांग्रेस मुक्त कर्नाटक’ के हमारे सपने को पूरा करेंगे।’’ राहुल ने देवी हुलिगम्मा के मंदिर और गवि सिद्धवेश्वर मठ में जाकर दर्शन किया। वह रायचूर जिले में एक दरगाह भी गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और येदियुरप्पा पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, ‘‘जब येदियुरप्पा जी और मोदी जी भ्रष्टाचार के बारे में बात करते हैं तो उन्हें लोगों को यह बताना चाहिए कि भाजपा के शासन में चार मंत्री और खुद येदियुरप्पा जेल गए थे।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा पर समुदायों के बीच वैमनस्यता पैदा करने और आग भड़काने का आरोप लगाया। चुनावी राज्य कर्नाटक में अपने प्रचार के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना हमला जारी रखा। उत्तरी कर्नाटक में अपने प्रचार के तीसरे दिन उन्होंने रैली में आरोप लगाया, ‘‘ हरियाणा, उत्तरप्रदेश और राजस्थान की तरह जहां भी भाजपा सरकार है, वहां पर हिंसा हुई।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ कुछ जगहों पर उन्होंने दलितों, अल्पसंख्यकों और आदिवासियों को मारा। उन्होंने समाज के एक धड़े को दूसरे के खिलाफ कर दिया। हरियाणा में उन्होंने जाटों को गैर जाटों के खिलाफ खड़ा किया। और अब वे यहां आए हैं और हिंसा की बात कर रहे हैं ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोदीजी यहां शांति है। उत्तरप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और राजस्थान में जाकर देखिए क्या हो रहा है । हिंसा फैलायी जा रही है । इसलिए जब आप कर्नाटक आएं तो हिंसा और भ्रष्टाचार के बारे में बात नहीं करें। कर्नाटक के लोग समझदार हैं और वे सबकुछ जानते हैं ।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने रायचूर और कलबुर्गी जिले में जनसभा और बैठकों को संबोधित करते हुए मोदी पर हमला जारी रखा।

अपनी चार दिवसीय जनशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन गांधी ने कहा कि भ्रष्टाचार के बारे में बोलने से पहले प्रधानमंत्री को अपने ‘‘दाएं – बाएं’’ देखना चाहिए।
उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप भ्रष्टाचार के बारे में बात करना चाहते हैं तो थोड़ा अमित शाह के बेटे के भ्रष्टाचार के बारे में भी बोलिए। कैसे उन्होंने तीन महीने में 50 हजार रूपये से 80 करोड़ रूपये बना लिए। आपको देश को यह भी बताना चाहिए।’’ भाजपा प्रमुख अमित शाह ने अपने बेटे पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज किया था और उस समाचार पोर्टल के खिलाफ मानहानि का मामला भी दर्ज किया था जिसने कहा था कि भाजपा के 2014 में सत्ता में आने के बाद उनकी संपत्ति में काफी बढ़ोतरी हुई।

हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में अपनी यात्रा शुरू करने से पहले उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये गांधी ने प्रदेश के भाजपा नेताओं पर भी निशाना साधा।
उन्होंने कहा, ‘‘मोदीजी आप भ्रष्टाचार की बात करते हैं। मोदीजी भूतकाल के बारे में बात करने के बाद आपके पास कुछ समय बच जाए तो अपने दाएं और बाएं तरफ भी देखिए…एक तरफ (बीएस) येदियुरप्पा जो जेल जा चुके हैं। दूसरी तरफ चार (पूर्व) मंत्री जो जेल गए हैं…और अब भी वहीं हैं, 11 नेताओं को भ्रष्टाचार के आरोपों में इस्तीफा देना पड़ा।’’ गांधी ने कहा कि मोदी रोजगार सृजन और किसानों की परेशानियों को दूर करने में ‘‘विफल’’ रहे हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘मोदीजी, इस देश के लोगों ने आपको काम दिया, किसानों ने आपको काम दिया, युवाओं ने आपको बताया कि हमारा मुकाबला चीन से है। चीन ने 24 घंटे में 50,000 रोजगार दिये। मोदीजी आप विफल हो गए।’’ मंदिरों के दर्शन की वजह से ‘नरम हिंदुत्व’ के आरोप का सामना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष ने आज कहा कि धार्मिक स्थलों का उनका दौरा जारी रहेगा।

राहुल ने कहा, ‘‘मुझे मंदिर जाना पसंद है। जहां कहीं धार्मिक स्थल मिलता है मैं वहां जाता हूं। मुझे अच्छा लगता है और खुशी मिलती है। मैं यह करता रहूंगा।’’ कर्नाटक में चार दिन के चुनावी दौरे पर पहुंचे राहुल राज्य भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के आरोप का जवाब दे रहे थे। उधर, येदियुरप्पा ने कथित तौर पर ‘जावेरी चिकन’ खाने के बाद मंदिर जाने पर आज कांग्रेस अध्यक्ष की आलोचना की। येदियुरप्पा ने कन्नड़ में एक ट्वीट में कहा, ‘‘एक तरफ 10 प्रतिशत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मछली खाने के बाद धर्मस्थल मंजूनाथ का दर्शन करने गए थे तो दूसरी ओर राहुल गांधी जावेरी चिकन खाने के बाद नरसिम्हा स्वामी के दर्शन के लिए गए।’’ येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘कांग्रेस लगातार हिंदुओं की भावनाओं को चोट क्यों पहुंचा रही ? हर किसी को समान रूप से देखना समाजवाद है और आपका मजावाद है।’’ पिछले साल मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भगवान मंजूनाथ स्वामी मंदिर में दर्शन के लिए जाने के पहले मछली खाने से विवादों में घिर गए थे ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App