ताज़ा खबर
 

अमेठी में कांवड़‍ियों से मिले राहुल गांधी, शिवालय में की पूजा

दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने शिवालय में पूजा की। कांवडि़यों से मिले। उनके इस यात्रा के दौरान समर्थकों ने होर्डिंग लगा उन्हें शिवभक्त के रूप में दिखाया है।

राहुल गांधी ने अमेठी के एक शिवमंदिर में पूजा की। (Photo: Video Grab)

राहुल गांधी सोमवार (24 सितंबर) को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। यहां फुरसतगंज नहर कोठी पर सैंकड़ों की संख्या में कांवडि़यों ने ‘हर-हर महादेव’ और ‘बम-बम भोले’ के जयकारे के साथ उनका स्वागत किया। राहुल गांधी ने भी कांवडि़यों से मुलाकात की और फिर भगवान शिव की पूजा की। इस दौरान लाल चुनरी पहनाकर राहुल गांधी का स्वागत किया गया। राहुल गांधी का शिवालय में पूजा करने और कांवडि़यों से मिलने का कार्यक्रम पहले से ही तय था। स्थानीय पुजारियों ने कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष से मुलाकात कर उनके स्वागत और तिलक समारोह के लिए समय मांगा था, जिसके बाद इसे कार्यक्रम में जगह दी गई है। शिवालय में पूजा करने के बाद वे महिला विकास सेंटर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस यात्रा के दौरान अमेठी में जगह-जगह लगाए गए पोस्टर के माध्यम से उन्हें शिवभक्त के रूप में दिखाया गया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी सच्चे शिवभक्त हैं। लोग अपनी भावना के मुताबिक शहर में पोस्टर लगा रहे हैं। कोई राहुल गांधी को नेता के रूप में देखते हैं तो कोई शिवभक्त के रूप में।

राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे हैं। यहां वे सांसद निधि की कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।मलिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान में राहुल गांधी 305 लाख रुपये की लागत से 13 सड़कों, दो सामुदायिक भवन के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। चार विधान सभा क्षेत्रों के लिए सौ केवीए के पांच मोबाइल ट्रांसफार्मर का भी लोकार्पण करेंगे। साथ ही पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ आगामी चुनाव को लेकर चर्चा भी करेंगे।

बता दें कि कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा की थी। इस दौरान कहा था कि जिसका बुलावा आता है, वही यहां आते हैं। उनके इस यात्रा से लौटने के बाद कांग्रेस नेता उन्हें शिवभक्त बताते हुए जगह-जगह पोस्टर लगा रहे हैं। राहुल गांधी के मध्य प्रदेश दौरे के समय भी भी वहां के स्थानीय नेताओं ने उन्हें शिवभक्त के तौर पर उन्हें दिखाया था। अमेठी के दौरे में भी ऐसा दिखने को मिल रहा है। जगह-जगह शिवभक्त के रूप में उन्हें दिखाते हुए होर्डिंग लगाई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App