छत्तीसगढ़: इकलौते लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू होंगे नए सीएम, डिप्टी पर मंथन जारी- सूत्र

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज (शनिवार) दूसरी बार नेताओं को बैठक के लिए बुलाया है।

ताम्रध्वज साहू (PC) The Financial Express

मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का चेहरा साफ कर दिया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में इकलौते लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू को नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही डिप्टी सीएम पर मंथन अभी भी जारी है। राहुल के आवास पर बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में राहुल डिप्टी सीएम फॉर्मूला लागू करने पर विचार कर रहे हैं।

राहुल ने अलग अलग की थी बात
इससे पहले हुई मीटिंग में सोनिया गांधी, पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश प्रभारी पीएम पुनिया भी मौजूद थे। राहुल ने शुक्रवार को बघेल, सिंहदेव, महंत और साहू को दिल्ली बुलाया था। राहुल ने पहले सीएम पद के दावेदारों से बंद कमरे में अलग अलग बात भी की थी।

दिल्ली से हंसते हुए लौटूंगा
दिल्ली जाने के पहले शुक्रवार को बघेल ने अपना हंसता हुआ फोटो ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था- जिस तरह मैं हंसते हुए दिल्ली जा रहा हूं, उसी तरह से हंसते हुए आऊंगा। आज राज्य के लिए, हम सब के लिए बहुत बड़ा दिन है। जो भी निर्णय होगा अच्छा होगा। आलाकमान ने मुझे बहुमत लाने की जिम्मेदारी थी, अब आगे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका मैं ईमानदारी के साथ निर्वहन करूंगा।

 

क्या बोले चरण दास महंत
चरण दास महंत ने भी कहा कि किसी के बीच कोई टकराव नहीं है। पूरी एकजुटता के साथ जा रहे हैं।

अपडेट