ताज़ा खबर
 

ओडिशाः कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल से बोले- लोग चाहते हैं BJD के टिकट पर लड़ूं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 25 जनवरी को ओडिशा का दौरा कर सकते हैं। उनके दौरे से पहले दिग्गज नेता के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है।

Author Updated: January 17, 2019 9:36 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

तीन राज्यों में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस को फिर से झटके लगने शुरू हो गए हैं। कर्नाटक के बनते-बिगड़ते समीकरण के बीच एक और झटका ओडिशा में लगा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे से पहले ही राज्य में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और झारसुगड़ा से विधायक नाबा किशोर दास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। राहुल गांधी को एक पत्र लिखते हुए उन्होंने साफ-साफ कह दिया, ‘मेरे क्षेत्र के लोग चाहते हैं कि मैं अगला चुनाव बीजू जनता दल से लड़ूं।’

25 को ओडिशा जा सकते हैं राहुलः उल्लेखनीय है कि राज्य में इसी साल लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव भी होने हैं। यहां बीजू जनता दल सरकार में हैं और दूसरी तरफ भाजपा भी लगातार मजबूत होती दिखाई दे रही है। ऐसे में कांग्रेस के लिए पार्टी के बड़े नेता का जाना बड़ा झटका साबित हो सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 25 जनवरी को ओडिशा का दौरा कर सकते हैं। उनके दौरे से पहले दिग्गज नेता के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है।

माफी मांगकर दिया इस्तीफाः दास ने कहा, ‘इस्तीफा देने के लिए क्षमा चाहता हूं। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक से मुझे कोई शिकायत नहीं है।’ दूसरी तरफ पटनायक ने कहा कि उनके कांग्रेस छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि 2009 और 2014 में वे झारसुगड़ा से बीजेडी के ही उम्मीदवार को हरा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि ओडिशा में लोकसभा की 21 और विधानसभा की 147 सीटें हैं। 2019 में यहां लोकसभा के साथ-साथ ही विधानसभा के भी चुनाव होने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गहलोत सरकार ने सरकारी योजना से हटाया दीनदयाल उपाध्याय का नाम, BJP विधायक बोले- काम पर दें ध्यान
2 दंगों के आरोपी को कांग्रेस ने पहली कतार में दी जगह, विपक्ष ने खोला मोर्चा
3 गोवा के पूर्व RSS प्रमुख बोले- इस्तीफा दे दें गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर
ये पढ़ा क्‍या!
X