ताज़ा खबर
 

तामिलनाडु कांग्रेस के नेताओं से चर्चा की राहुल गांधी ने

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की ओर से अपनाई जाने वाली रणनीति को लेकर बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ चर्चा की..

Author नई दिल्ली | January 20, 2016 11:31 PM
राहुल के साथ हुई बैठक के बाद तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ईवीकेएस इलंगोवन ने कहा कि हर किसी ने नेतृत्व को इस बाबत अपने विचार और सुझाव दिए कि आगामी चुनावों का सामना किस तरह किया जाए। (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की ओर से अपनाई जाने वाली रणनीति को लेकर बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ चर्चा की। राहुल के साथ हुई बैठक के बाद तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ईवीकेएस इलंगोवन ने कहा कि हर किसी ने नेतृत्व को इस बाबत अपने विचार और सुझाव दिए कि आगामी चुनावों का सामना किस तरह किया जाए।

कांग्रेस ने पिछला लोकसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ा था और उसे तमिलनाडु में एक भी सीट नहीं मिल पाई थी। जबकि पार्टी ने पिछला विधानसभा चुनाव द्रमुक के साथ मिल कर लड़ा था, लेकिन उसे सिर्फ पांच सीटें मिल पाई थीं। तमिलनाडु विधानसभा में कुल 234 सीटें हैं।

पत्रकारों से बातचीत में इलंगोवन ने गठबंधन के मुद्दे पर प्रदेश इकाई की राय पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह तय करना आलाकमान का काम है कि कांग्रेस को चुनाव में गठबंधन करना चाहिए या अकेले लड़ना चाहिए।
बैठक में तमिलनाडु कांग्रेस के कई पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री भी मौजूद थे। पिछले महीने ही द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि ने कहा था कि तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस को द्रमुक की अगुवाई वाले गठबंधन में आमंत्रित किया जाएगा। कांग्रेस से गठबंधन तोड़ने के करीब तीन साल बाद करुणानिधि ने यह बयान दिया। कांग्रेस तमिलनाडु की सत्ता से करीब पचास सालों से बाहर है।
…………….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App