ताज़ा खबर
 

Rafale Deal की फाइल चोरी होने पर बोले राहुल गांधी- इसे कहते हैं, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जोरदार तंज कसते हुए कहा कि केंद्र सरकार से नई लाइन निकली है कि गायब हो गया है। 2 करोड़ युवाओं का रोजगार, किसानों की फसलों का सही दाम और अब राफेल की फाइलें गायब हो गई हैं।

राहुल गांधी, फोटो सोर्स- ANI

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राफेल मुद्दे को लेकर हमला किया। राहुल ने कहा- पहले राफेल का पैसा चोरी हुआ,  और अब फाईल चोरी हो गई। FIR तो मोदी जी पर होनी चाहिए,  पर FIR कर रहे हैं, चोरी पकड़ने वाले मीडिया की। इसे कहते हैं, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’। इसके साथ ही राहुल ने कहा- एक नई लाइन निकली है कि गायब हो गया है। 2 करोड़ युवाओं का रोजगार, किसानों को सही दाम, खाते में जो 15 लाख आना था, किसानों के बीमा का पैसा और राफेल की फाईलें गायब हो गई हैं। इसके साथ ही राहुल ने हमला करते हुए कहा- सरकार का एक ही काम लगता है कि चौकीदार को बचाकर रखना।

पीएम पर जांच क्यों नहीं: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा वार करते हुए कहा, ‘‘हिंदुस्तान में आपराधिक जांच उन सब पर हो सकती है जो प्रधानमंत्री का विरोध करते हैं, लेकिन जब मोदी का नाम आता है तो उन पर जांच नहीं हो सकती। ऐसा क्यों? अगर न्याय की बात कर रहे हैं तो न्याय सबके साथ होना चाहिए।

पीएमओ ने सौदे की ‘समानान्तर बातचीत’ की: राहुल ने कहा, ‘‘राफेल डील की फाइल में साफ लिखा है कि पीएमओ ने सौदे की ‘समानान्तर बातचीत’ की। ‘समानान्तर बातचीत’ क्यों हो रही है? कोई न कोई कारण तो होगा? कारण यह है कि मोदी जी अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए देना चाहते थे। इससे उनको भी फायदा होगा। प्रधानमंत्री ने राफेल की डिलिवरी में देरी कराई। अपने दोस्त की जेब में 30 हजार करोड़ रुपए डाले।

इस सरकार का काम ही है गायब करना: राहुल ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘‘इस सरकार का काम ही है गायब करना। कागजों के गायब होने पर कार्रवाई कीजिए, लेकिन उन पर भी कार्रवाई कीजिए, जिनका नाम इन कागजों में लिखा है। कागज में यह लिखा है कि नरेंद्र मोदी ने ‘बाईपास सर्जरी’ की है। अगर ये कागज गायब हुए हैं तो इसका मतलब है कि ये कागज सच्चे हैं और ये आप स्वीकार कर रहे हैं। ‘द हिंदू’ अखबार ने दिखाया है कि रक्षा मंत्रालय की फाइलों में साफ तौर पर प्रधानमंत्री का नाम लिखा है। इसमें यह भी लिखा है कि राफेल की डिलीवरी में देरी कर दो।’’

Next Stories
1 VIDEO VIRAL: मुस्लिम युवक ने की मोदी सरकार की बुराई, BJP कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा
2 मेरठ: अतिक्रमण हटाने पर भड़की हिंसा, 200 झुग्गियां जलकर खाक, एक समुदाय पर दंगा भड़काने का आरोप
3 UP: बीजेपी के सांसद और विधायक के बीच कैसे शुरू हुई जूतमपैजार? पढ़िए पूरा घटनाक्रम…
ये पढ़ा क्या?
X