ताज़ा खबर
 

लालू ने कहा- आप कहीं नहीं जाएंगे, पर राजद ने रघुवंश प्रसाद को पोस्टर से भी कर दिया आउट

राजद के दफ्तर में शनिवार को हुए मिलन समारोह में जो पोस्टर लगाया गया, उसमें रघुवंश की तस्वीर शामिल नहीं की गई।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र पटना | Updated: September 13, 2020 10:37 AM
RJD, Bihar Election 2020, Raghuvansh, Lalu Prasad Yadavराजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रघुवंश के इस्तीफे के बाद उन्हें पत्र भी लिखा था।

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठापटक का दौर जारी है। हाल ही में राजद के वरिष्ठ नेताओं में शुमार रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद ही पार्टी में हलचल मच गई। आनन-फानन में रघुवंश की चिट्ठी के जवाब में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी उन्हें पत्र लिखा था और कहा था कि आप कहीं नहीं जा रहे, स्वस्थ हो जाइए, फिर बैठकर बात करेंगे। हालांकि, लालू के पत्र का पार्टी कैडर पर कोई खास असर नहीं होता दिखा, क्योंकि राजद के हालिया पोस्टर से रघुवंश प्रसाद की तस्वीर गायब दिखी।

बताया जा रहा है कि राजद के शीर्ष नेतृत्व ने मान लिया है कि रघुवंश अब पार्टी में नहीं लौटेंगे। ऐसे में शनिवार को राजद के दफ्तर में हुए मिलन समारोह में जो पोस्टर लगाया गया, उसमें रघुवंश की तस्वीर शामिल नहीं की गई। खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में लालू के बेटे तेजप्रताप यादव भी मौजूद थे। उन्होंने शीर्ष नेतृत्व को संदेश में कहा कि वे नेताओं से ज्यादा कार्यकर्ताओं को तरजीह दें, क्योंकि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होते हैं।

RJD, Tej Pratap Yadav, Raghuvansh राजद के मिलन समारोह के दौरान मंच पर तेज प्रताप यादव। पीछे पोस्टर से गायब दिखे रघुवंश प्रसाद।

तेजप्रताप यहीं नहीं रुके। चुटिले अंदाज में उन्होंने कहा कि हम कभी-कभी नेता को भी तरजीह दे देते हैं। लेकिन अगर रीढ़ (कार्यकर्ता) टूट जाएं, तो नेता गिर जाएंगे। इसलिए हम कार्यकर्ताओं को ज्यादा तरजीह देते हैं। उन्होंने आगे कहा कि संगठन में लोग आते-जाते रहते हैं। अनुभवी नेताओं के बाद नए चेहरों को जगह मिलती है और यह चक्र चलता रहता है। चौंकाने वाली बात यह रही कि जब कार्यक्रम खत्म होने के बाद तेजप्रताप से रघुवंश को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने हाथ जोड़ लिए।

लालू ने चिट्ठी में क्या कहा था?: लालू प्रसाद यादव ने रघुवंश के इस्तीफे के बाद रांची से ही पत्र लिख कर कहा था, “प्रिय रघुवंश बाबू, आपके द्वारा कथित तौर पर लिखी एक चिट्ठी मीडिया में चलाई जा रही है। मुझे वो विश्वास ही नहीं होता। अभी मेरे और मेरे परिवार के साथ ही राजद परिवार भी आपको स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है। चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक में मिल बैठकर विचार किया है। आप जल्द स्वस्थ हों, फिर बैठ के बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे हैं। समझ लीजिए। आपका, लालू प्रसाद।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Election Results 2020: दिल्ली में करीब 90 लाख वोट पड़े, 35 लाख घरों में केजरीवाल ने पहुंचाया था रिपोर्ट कार्ड, 15000 खत भी भेजे
2 दिल्ली फतह के लिए बीजेपी ने की थी 6577 सभाएं, 52 रोड शो, 30 भाषणों में अमित शाह ने की थी कमल पर बटन दबा करंट देने की अपील
3 Delhi Election Result 2020: देश जन की बात से चलता है, मन की बात से नहीं- उद्धव ठाकरे का नरेंद्र मोदी पर तंज, केजरीवाल को दी बधाई
ये पढ़ा क्या?
X