ताज़ा खबर
 

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में सामने आया रैगिंग का मामला, ‘जबरन झुक कर हाथ जोड़ने को कहा’

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में रैगिंग का मामला सामने आया है। मामला यूनिवर्सिटी के दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय (Department of Dental Sciences) का है।

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में रैगिंग का मामला सामने आया है। मामला यूनिवर्सिटी के दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय (Department of Dental Sciences) का है जहां स्टूडेंट्स को सीनियरों ने झुक कर हाथ जोड़ने का दवाब बनाया। उनकी इस हरकत की किसी ने फुटेज बना ली और चीफ प्रॉक्टर कार्यालय भेज दी। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल छात्रों के मुताबिक वो सोमवार शाम फ्रेशर पार्टी के लिए रिहर्सल कर रहे थे। इस दौरान कुछ सीनियर स्टूडेंट्स वहां आ गए और जूनियर्स को जबरदस्ती झुक कर हाथ जोड़ने के लिए कहा। हालांकि इस पूरे मामले का किसी ने वीडियो बना लिया और प्रॉक्टर ऑफिस में भेज दिया।

सीनियर्स का रिएक्शन
यूनिवर्सिटी के एंटी रैगिंग सेल ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ हेड ऑफ डिपार्टमेंट ने जब सीनियर स्टूडेंट्स से बातचीत की तो उन्होंने इस वीडियो को एक नाटक के रिहर्सल का बताया। एंटी रैंगिग सेल के चेयरमैन प्रो वीएस मिश्र के मुताबिक इसकी जांच हो रही है और एक हफ्ते में इसकी रिपोर्ट कुलपति को सौंप दी जाएगी।

क्या हैं अड़चने
दरअसल इस पूरे मामले में ये नहीं पता लग पाया है कि शिकायतकर्ता कौन है इस वजह से जांच में कुछ मुश्किले भी सामने आ रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App