ताज़ा खबर
 

UP: कांग्रेस के बहिष्कार के बाद भी विधानसभा पहुंचीं MLA अदिति सिंह, CM योगी से भी की मुलाकात

गांधी जयंती पर योगी सरकार की ओर से आयोजित विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने को विधायक अदिति सिंह ने सही कदम बताया। उन्होंने कहा कि अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दों पर बोलने का यह अच्छा अवसर था।

प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अदिति सिंह। फोटो: एक्सप्रेस फाइल

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गांधी जयंती पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था। कांग्रेस, एसपी व बीएसपी इसका विरोध जता रहे थे। उनका कहना था कि बीजेपी सरकार सिर्फ रिकॉर्ड बनाने के मकसद से यह सत्र आयोजित कर रही है। हालांकि, इस बीच रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अपनी पार्टी को जोरदार झटका दिया। वह न सिर्फ विशेष सत्र में शामिल हुईं। साथ ही, कई अहम मुद्दों पर भाषण भी दिया। इस दौरान अदिति सिंह ने केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के फैसले का समर्थन भी किया। बताया जा रहा है कि अदिति ने सीएम योगी से भी मुलाकात की है।

योगी सरकार ने बुलाया था 48 घंटे का विशेष सत्र: जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने और संयुक्त राष्ट्र द्वारा निर्धारित ‘सस्टेनेबल डिवेलपमेंट गोल्स’ पर चर्चा के मकसद से यूपी विधानसभा का 48 घंटे का विशेष सत्र बुलाया था। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी समेत अधिकतर विपक्षी दलों ने इस सत्र का बायकॉट करने का फैसला किया था।

National Hindi News LIVE News 03 October 2019: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रायबरेली की कांग्रेस विधायक विशेष सत्र में हुईं शामिल: कांग्रेस ने इस सत्र का बहिष्कार किया था, लेकिन रायबरेली से विधायक अदिति पार्टी लाइन से अलग जाकर विशेष सत्र में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने अपने निर्वाचन के क्षेत्र से जुड़े स्वच्छता व पानी के मुद्दे सदन में रखे। बता दें कि अदिति रायबरेली के बाहुबली विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं।

सदन के बाद अदिति ने कही यह बात: अदिति सिंह ने न्यूज18 से बातचीत के दौरान बताया, ‘‘आज गांधी जयंती है और मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के बारे में बात की। इस दौरान पीने के पानी व बिजली की समस्या पर भी चर्चा की। मुझे लगता है कि अपने क्षेत्र की समस्याएं उठाने का यह अच्छा मौका था। मैंने आर्टिकल 370 पर अपने मन की बात कही। मुझे जो सही लगा, मैंने आज वही कहा। लोगों ने विकास के लिए मुझे वोट दिए। पार्टी मेरे बारे में जो फैसला लेगी, मुझे मंजूर है, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने जो किया, सही किया।’’

प्रियंका गांधी के शांति मार्च से भी अदिति ने बनाई दूरी: बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बापू की जयंती पर लखनऊ में शांति मार्च निकाला था, जिसमें राज्य के दिग्गज नेता शामिल हुए। हालांकि, अदिति ने इससे दूरी बनाए रखी।

Next Stories
1 सरकारी शिविरों में शरण लिए मवेशियों को चारे की घोर किल्लत, प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं
2 बाढ़ राहत को लेकर भड़के गिरिराज सिंह, बोले- NDA सरकार को पटना वालों से माफी मांगनी चाहिए, ये लोगों की नहीं सरकार की नाकामी
3 PM का भाषण नहीं दिखाने पर दूरदर्शन ऑफिसर की छुट्टी, प्रसार भारती ने किया निलंबित?
आज का राशिफल
X