ताज़ा खबर
 

VIDEO: देखिए, केरल के मंदिर में आग लगने से पहले हो रही थी कैसी आतिशबाजी

इस वीडीयो में आतिशबाजी के समय मंदिर के पास खड़े लोगों को दिखाया गया हैं और कुछ ही समय बाद वहां जबरदस्त धमाका होता है।

Author नई दिल्ली | April 12, 2016 1:36 PM

केरल में कोल्लम के पास स्थित पुत्तिंगल देवी मंदिर में लगी भीषण आग का एक वीडियो सामने आया है। एक मिनट 20 सेकंड के इस वीडीयो में आतिशबाजी के समय मंदिर के पास खड़े लोगों को दिखाया गया हैं। वीडियो देखने पर पता चलता है मंदिर में हो रही आतिशबाजी किस तरह बेकाबू होती है और मंदिर के पास खड़े लोग कैसे उसकी चपेट में आ जाते हैं। रविवार (10 अप्रैल) को हुई त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 109 पहुंच गई है। 300 से ज्यादा लोगों का अब भी अनेक अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Kerala fire: नवाज ने किया पीएम मोदी को फोन, अब तक 5 हिरासत में

पुत्तिंगल देवी मंदिर में भीषण आग त्रासदी के सिलसिले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश समेत अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है, जिनमें मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य और आतिशबाजी ठेकेदारों के सहायक शामिल हैं। वहीं एक शीर्ष विस्फोटक नियंत्रक अधिकारी ने नियमों के गंभीर उल्लंघन तथा प्रतिबंधित रसायनों के इस्तेमाल की ओर इशारा किया है।

Kerala fire: मुस्लिम अफसरों ने नहीं दी थी आतिशबाजी की मंजूरी तो हिंदुओं ने लगाया था सांप्रदायिकता का आरोप

मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों के अलावा ठेकेदारों के सहायकों के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है जिन्होंने जिला प्रशासन की पाबंदी के बावजूद आतिशबाजी प्रदर्शन की प्रतिस्पर्धा आयोजित की। अपराध शाखा ने भी आतिशबाजी विस्फोट के मामले में जांच शुरू कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X