ताज़ा खबर
 

शंकराचार्य बोले- धर्म पर झूठ बोलने की वजह से हारी बीजेपी

पुरी शंकराचार्य ने भाजपा पर लगाया धर्म के नाम पर झूठ बोलने का आरोप ।

Author प्रयागराज | Updated: December 21, 2018 1:15 PM
Rajasthan Assembly election Results 2018, Election Results 2018, Rajasthan Election Results Updates, Rajasthan Results, Rajasthan Assembly Election Results, Rajasthan Vidhan Sabha election resultsतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

गोवर्धन पुरी पीठाधीश्वर जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी अधोक्षानंद महाराज ने हाल में तीन राज्यों में भाजपा को मिली हार पर बृहस्पतिवार को यहां कहा कि “धर्म को लेकर झूठ बोलने से शासक ने जनता का विश्वास खो दिया है।”   कुम्भ मेला क्षेत्र में सेक्टर 13 में शिविर का भूमि पूजन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान शंकराचार्य ने कहा, “भाजपा ने जितनी बातें की थी, उनमें से किसी पर भी अमल नहीं हो पाया। यहां लोग भूखे-प्यासे रह सकते हैं, लेकिन धर्म को लेकर वे झूठ बर्दाश्त नहीं करते।”

स्वामी अधोक्षानंद ने कहा, “गंगा के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। हर क्षेत्र से लोग यहां (कुम्भ मेला) आएंगे। वे यह जानते हुए भी कि गंगा का जल प्रदूषित है, यहां एक महीने कल्पवास करेंगे, गंगा जल से स्रान कर उसे पिएंगे। उस गंगा के लिए भी झूठ बोला गया।”     शंकराचार्य ने कहा, “आज राम मंदिर के लिए उपाय नहीं हो रहे हैं, यह बात साधु संतों, श्रद्धालुओं के हृदय में चुभ रही है।

आपने आजादी के बाद से राम मंदिर का राग अलापा है…पहले बहुमत नहीं होने की बात कहकर बच निकलते थे। अब पूर्ण बहुमत की सरकार होने पर भी कुछ नहीं किया।”

वहीं दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने सोमवार को केंद्र सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद के शीतकालीन सत्र में कानून पारित करने की मांग की। विहिप के कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “सर्वोच्च न्यायालय ने एक बार फिर राम-जन्मभूमि मामले की सुनवाई 2019 तक के लिए स्थगित कर दी है। यह पक्का है कि अपीली मुकदमे की सुनवाई के लिए हमेशा इंतजार करना समाधान नहीं है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून पास करवाने की हम अपनी मांग फिर दोहराते हैं।”

Next Stories
1 भाजपा का मिशन 2019: 3 जनवरी को पंजाब में महारैली, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल
2 गुजरात: प्राइवेट अस्पताल के लिए सरकारी अस्पताल से बेड घटाने का आरोप, मोदी करने वाले हैं उद्घाटन
3 उत्तराखंड: लड़की को जिंदा जलाकर आरोपी ने किया था उसकी मां को फोन, कहा- बेटी जला दी है बचा सकती हो तो बचा लो
ये पढ़ा क्या?
X