scorecardresearch

34 साल पुराने रोडरेज मामले में सिद्धू को एक साल की सजा, सोशल मीडिया पर लोग बोले- ठोको ताली

Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का 1988 में पटियाला में पार्किंग को लेकर एक 65 साल के बुजुर्ग से झगड़ा हो गया था और बाद में बुजुर्ग की मौत हो गई थी, जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है।

Navjot Singh Siddhu| Punjab News| Navjot Singh Sidhu
महंगाई को लेकर पटियाला में हुए विरोध में हाथी पर सवार कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Photo : पीटीआई)

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को आज सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उन्हें 1988 में पटियाला में हुए एक रोडरेज के मामले में एक साल की सख्त सजा सुनाई है। इस फैसले के बाद अब कभी भी सिद्धू को पंजाब पुलिस गिरफ्तार करके जेल में बंद कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि “मैं कानून की महानता के आगे नतमस्तक हूं।”

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू आज पटियाला में ही मौजूद है। आज सुबह उन्होंने हाथी पर सवार होकर सरकार के खिलाफ महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया था। उन्होंने प्रदर्शन के बारे में ट्वीट करते हुआ लिखा था कि “महंगाई के कारण किसानों, मजदूरों, मध्यमवर्गीय परिवारों के पैसों की वैल्यू कम हो रही है जबकि आय में कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है। खाने-पीने, घरों, ट्रांसपोर्ट और स्वास्थ्य सुविधा की लागत 50 फीसदी तक बढ़ गई है। वहीं, मजदूरी 250 रुपए से घटकर 150 रुपए रह गई है जो करोड़ों लोगों को गरीबी की तरफ धकेल रही है।”

पीड़ित परिवार को न्याय मिला: इस फैसले पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि आज सुप्रीमकोर्ट ने आज न्याय किया है। पीड़ित परिवार लंबे समय से न्याय की मांग कर रहा था।

सिद्धू के फैसले पर लोगों ने कसा तंज: कोर्ट के इस फैसले पर कुछ ने ख़ुशी जताई जबकि कुछ ने इस फैसले की देरी को लेकर सवाल उठाएं। दीप्ति (@SaffronJivi) नाम के ट्वीटर यूजर ने ट्वीट किया कि 34 साल बाद न्याय दिया गया है। मैं भगवान का धन्यवाद करती हूं कि नवजोत सिंह सिद्धू अभी इस फैसले के वक़्त जिंदा है।

इसके आलावा कमलेश निर्मित (@Kamlesh05061572) नाम के ट्विटर यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 1988 के  रोड रेज मामले में सुप्रीमकोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को 1 साल की सख्त सजा सुनाई है। आगे लिखा कि अब कांग्रेस का बुरा वक्त शुरू हो चुका है। वहीं, मायाजी (@TheMehtaji) नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि ठोको ताली अब जेल की थाली खाएगे।

पढें पंजाब (Punjab News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.