ताज़ा खबर
 

हरसिमरत कौर बोलीं- बादल ने अकालियों को हिंसक होने के लिए कह दिया तो आप कार्यकर्ता जिंदा नहीं रहेंगे

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर मुक्तसर के रत्ता खेड़ा गांव में चुनाव प्रचार के दौरान एक कट्टरपंथी सिख नेता के एक रिश्तेदार ने बुधवार को जूता फेंक दिया।

Centre Govt, Harsimrat Kaur Badal, food processing, india food processing, Harsimrat Kaur Badal News, Harsimrat Kaur Badal latest Newsकेंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल। (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर जूता फेंकने का आरोप आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान पर लगाया है। कौर ने मान पर आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब चुनाव के दौरान मतदाताओं को हिंसक होने के लिए उकसा रहे हैं। कौर ने कहा, ‘अगर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने हमारी पार्टी शिरोमणी अकाली दल के कार्यकर्ताओं को हिंसक होने के लिए कह दिया तो आप कार्यकर्ता जिंदा नहीं बचेंगे।’ सांसद कौर पंजाब के बुधलाड़ा में चुनाव प्रचार कर रही थीं, तभी उन्होंने यह कहा।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर मुक्तसर के रत्ता खेड़ा गांव में चुनाव प्रचार के दौरान एक कट्टरपंथी सिख नेता के एक रिश्तेदार ने बुधवार को जूता फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि 40 वर्षीय गुरबचन सिंह ने बादल की ओर कथित तौर पर जूता फेंका, जो पहले तो सुरक्षाकर्मी को लगा और फिर 89 वर्षीय बादल की पगड़ी को छुआ। मुक्तसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी एच निम्बाले ने बताया कि एक कट्टरपंथी सिख नेता के रिश्तेदार गुरूबचन सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर जूता फेंका। इससे पहले कुछ दिन पहले लोगों के एक समूह ने उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के काफिले पर फजीलका जिला स्थित उनके जलालाबाद क्षेत्र में पथराव किया था।

बादल पर जूता फेंकने वाला युवक एक कट्टरपंथी सिख नेता का रिश्तेदार है। हालांकि, भगवंत मान ने इसमें उनकी भूमिका होने से इनकार किया है। राज्य में सरकार द्वारा लॉन्च की गई योजनाओं के बारे में बात करते हुए कौर ने लोगों को आम आदमी पार्टी और इसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से दूर रहने के लिए कहा। कौर ने कहा, ‘एक हरियाणवी और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल हमारी संस्कृति के लिए पराए हैं।’

कौर ने कांग्रेस के राज्य प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर ड्रग्स को लेकर पंजाब की छवि खराब करने का आरोप लगाया। कौर ने कहा, ‘1984 के दंगों के बाद पंजाबियों को आतंकी बताया गया और अब ड्रग्स के एडिक्ट बताया जा रहा है। शुक्रिया कांग्रेस पार्टी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories