ताज़ा खबर
 

पंजाब: प्रतिबंधित संगठन बब्बर खालसा के 7 आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे पत्रकार

इनके पास से तीन पिस्टल और 33 कारतूस समेत काफी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुए हैं।
लुधियाना पुलिस कमिश्नर ने मीडिया को बताया कि ये लोग सोशल मीडिया के जरिए इंग्लैंड में बसे आतंकी सुरिन्दर सिंह बब्बर के संपर्क में थे और यहां ऐसे लोगों को अपना निशाना बनाने की फिराक में थे जो खालिस्तान के खिलाफ लिखते थे। (फोटो- ANI)

पंजाब पुलिस को आज (30 सितंबर को) उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब लुधियाना में प्रतिबंधित संगठन बब्बर खालसा के सात आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने नियमित तलाशी अभियान के दौरान इन्हें गिरफ्तार किया। इनके पास से तीन पिस्टल और 33 कारतूस समेत काफी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने नियमित तलाशी अभियान के दौरान इन्हें गिरफ्तार किया। इनके पास से तीन पिस्टल और 33 कारतूस समेत काफी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुए हैं। बता दें कि बब्बर खालसा एक प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन है।

लुधियाना पुलिस कमिश्नर ने मीडिया को बताया कि ये लोग सोशल मीडिया के जरिए इंग्लैंड में बसे आतंकी सुरिन्दर सिंह बब्बर के संपर्क में थे और यहां ऐसे लोगों को अपना निशाना बनाने की फिराक में थे जो खालिस्तान के खिलाफ लिखते थे लेकिन समय रहते हमारी टीम ने उन्हें धर दबोचा और उनके आतंकी साजिश के नाकाम कर दिया। पुलिस ने खुलासा किया है कि इन आतंकियों को ब्रिटेन से आर्थिक मदद मिलती थी। इन्हें पंजाब में कानून-व्यवस्था का माहौल बिगाड़ने के लिए विदेश से फंडिंग होती थी।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही यूपी एटीएस और पंजाब पुलिस ने संयुक्त अभियान में यूपी के लखीमपुर जिले से बब्बर खालसा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था।  इनमें से एक नाभा जेल पटियाला से भागे अभियुक्तों को हथियारों की आपूर्ति करने में वांछित था, जबकि दूसरा बब्बर खालसा के अभियुक्तों से संबंध के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.