ताज़ा खबर
 

लुधियाना: फैक्ट्री में आग लगने से गिरी इमारत, फायरब्रिगेडकर्मी समेत 3 मरे, 15-20 के दबे होने की आशंका

पुलिस का कहना है कि अभी इमारत के मलबे में 15 से ज्यादा लोगों दबे होने की आशंका है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

Ludhiana, Ludhiana building collapse, NDRF, Amarson Polymers, Amarson Polymers building collapse, Amarson Polymers fire, Ludhiana newsघटनास्थल पर मौजूद अधिकारी। (Photo Source: Indian Express)

लुधियाना में एक फैक्ट्री में आग लगने से उसकी तीन मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें फायरब्रिगेडकर्मी सहित तीन की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि अभी इमारत के मलबे में 15 से ज्यादा लोगों दबे होने की आशंका है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दबने वाले लोगों में करीब 6-7 फायरब्रिगेडकर्मी भी शामिल हैं। फायरब्रिगेडकर्मी आग बुझा रहे थे, तभी इमारत गिर गई और वे उसमें दब गए। घटना शहर के मुश्ताक नगर की है, जहां प्लास्टिक के बैग बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई थी। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके ने बताया, ‘तीन शवों को बाहर निकाला गया है, जिसमें से दो की पहचान कर ली गई है।’ इनमें एक फायरब्रिगेडकर्मी भी शामिल है।

मौके पर बचाव कार्य अभी भी जारी है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि राहत एवं बचाव कार्य पूरी रात भी चल सकता है। आग बुझाने के लिए 15 फायरब्रिगेड वाहन मौके पर मौजूद हैं और मलबा हटाने के लिए बुल्डोजर भी बुलाई गई है। इसके साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन की मदद कर रही है। घटनास्थल पर सीनियर जिला प्रशासनिक अधिकारियों सहित पुलिस अधिकारी मौजूद हैं। वहीं मलबे से बाहर निकाले गए लोगों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भी बुलाई गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Padmavati Controversy: कांग्रेस शासित पंजाब के सीएम ने भी किया फिल्म का विरोध, बोले- जायज है हंगामा
2 बठिंडा: जहरीली धुंध के चलते ट्रक ने 9 बच्चों सहित 10 की जान ली
3 शव के साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों से आपस में लगवाए थप्पड़