ताज़ा खबर
 

लुधियाना: फैक्ट्री में आग लगने से गिरी इमारत, फायरब्रिगेडकर्मी समेत 3 मरे, 15-20 के दबे होने की आशंका

पुलिस का कहना है कि अभी इमारत के मलबे में 15 से ज्यादा लोगों दबे होने की आशंका है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

घटनास्थल पर मौजूद अधिकारी। (Photo Source: Indian Express)

लुधियाना में एक फैक्ट्री में आग लगने से उसकी तीन मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें फायरब्रिगेडकर्मी सहित तीन की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि अभी इमारत के मलबे में 15 से ज्यादा लोगों दबे होने की आशंका है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दबने वाले लोगों में करीब 6-7 फायरब्रिगेडकर्मी भी शामिल हैं। फायरब्रिगेडकर्मी आग बुझा रहे थे, तभी इमारत गिर गई और वे उसमें दब गए। घटना शहर के मुश्ताक नगर की है, जहां प्लास्टिक के बैग बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई थी। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके ने बताया, ‘तीन शवों को बाहर निकाला गया है, जिसमें से दो की पहचान कर ली गई है।’ इनमें एक फायरब्रिगेडकर्मी भी शामिल है।

मौके पर बचाव कार्य अभी भी जारी है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि राहत एवं बचाव कार्य पूरी रात भी चल सकता है। आग बुझाने के लिए 15 फायरब्रिगेड वाहन मौके पर मौजूद हैं और मलबा हटाने के लिए बुल्डोजर भी बुलाई गई है। इसके साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन की मदद कर रही है। घटनास्थल पर सीनियर जिला प्रशासनिक अधिकारियों सहित पुलिस अधिकारी मौजूद हैं। वहीं मलबे से बाहर निकाले गए लोगों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भी बुलाई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App