ताज़ा खबर
 

Kerala Nun Rape Case: बिशप फ्रैंको मुलक्‍कल के खिलाफ गवाही देने वाले पादरी की लाश मिली

Kerala Nun Rape Case Latest News: फादर कुरियाकोस कट्टूथारा (63) जालंधर प्रांत में एक पादरी के रूप में अपनी सेवाए दे चुके थे।

Author October 22, 2018 3:31 PM
मृतक पादरी के परिजनों ने एक मलयालम न्यूज चैनल को बताया कि फादर कुरियाकोस को जान से मारने की धमकी मिली थी। ये धमकी मुलक्‍कल के खिलाफ गवाही देने पर कारण दी गई। (Express file photo)

बलात्कार के केस में बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाही देने वाले कैथोलिक पादरी कुरियाकोस कट्टूथारा पंजाब के होशियारपुर जिले में संदिग्ध हालात में मृत पाए गए हैं। पादरी को 15 दिन पहले ही दसुया के कैथोलिक चर्च में स्थानांतरित किया गया था। वह चर्च परिसर में रह रहे थे। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सोमवार (22 अक्टूबर, 2018) को यह जानकारी दी है। फादर कुरियाकोस कट्टूथारा (63) जालंधर प्रांत में एक पादरी के रूप में अपनी सेवाए दे चुके थे। उन्होंने बलात्कार मामले में मुलक्‍कल के खिलाफ पुलिस में गवाही दी थी। बिशप फ्रैंको मुलक्‍कल पर साल 2014 से 2016 के बीच नन से 13 बार बलात्कार का आरोप लगा है।

मृतक पादरी के परिजनों ने एक मलयालम न्यूज चैनल को बताया कि फादर कुरियाकोस को जान से मारने की धमकी मिली थी। ये धमकी मुलक्‍कल के खिलाफ गवाही देने पर कारण दी गई। फादर कुरियाकोस के भाई जोस कुरियाकोस ने मराठी भूमि न्यूज चैनल को बताया, ‘हमें 100 फीसदी यकीन है कि उन्हीं ने हत्या की है। हत्या के मामले में पुलिस जांच होनी चाहिए।’ इसके अलावा डीएसपी एआर शर्मा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि मृतक के शरीर पर कोई घाव नहीं है और ना ही चोट का निशान है। उन्हें बेड पर उल्टी आई थी। शव के पास से ब्लड प्रेशर की दवाई भी मिली है। मामले जांच जारी है, वहां मौजूद रहे लोग जो बयान देंगे उसके आधार पर जांच की जाएगी।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पादरी अपने बेड के पास उल्टी कर रहे थे। हालांकि अभी तक उनकी मौत की वजह से पता नहीं चल सकी है। मृतक पादरी के भाई ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्होंने एक सप्ताह पहले फोन पर भाई से बात की थी। फोन पर उन्होंने बताया था कि मुलक्‍कल के जमानत पर रिहा होने के बाद उन्हें धमकी दी गई। जोस ने बताया कि उन्होंने अन्य लोगों संग पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। जोस के मुताबिक भाई को धमकी मिली है, इसकी जानकारी पुलिस को भी थी। जोस जल्द ही पंजाब आने वाले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App