ताज़ा खबर
 

मॉनसून सत्र के पहले दिन CM अमरिंदर की MP पत्नी से राहुल की हुई लंबी मुलाकात, कांग्रेसियों के साथ BJP वालों में इस पर खूब हुई बात

पंजाब में अगले साल के शुरू में चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई में इन दिनों गुटबाजी चरम पर है। इससे पार्टी के अंदर बेचैनी बढ़ गई है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी सांसद परनीत सिंह। (फाइल फोटो)

संसद के मानसून सत्र के पहले दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पंजाब के सीएम अमरिंदर कौर की सांसद पत्नी परनीत कौर के बीच लंबी बातचीत हुई। इसको जानने के लिए कांग्रेसियों के साथ-साथ सत्ताधारी पार्टी के वरिष्ठ मंत्रियों और नेताओं में भी काफी उत्सुकता दिखी। दोनों दलों के नेता यह जानने के लिए परेशान रहे कि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई। करीब 25 मिनट की यह मुलाकात नेताओं के बीच चर्चा का विषय बनी रही।

सत्र के पहले दिन स्पीकर ओम बिरला सदन के सदस्य रहे कुछ नेताओं के निधन पर शोक जता रहे थे। इसी दौरान पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर राहुल गांधी के पास आईं और दोनों नेता 25 मिनट तक गंभीर बातचीत में लगे रहे। दोनों की बातचीत को कांग्रेस के सांसद विशेष रूप से पंजाब के लोग बेहद उत्सुकता से जानने की कोशिश करते रहे। भाजपा के कई वरिष्ठ मंत्रियों और दूसरे नेताओं का भी उनकी ओर ही रहा। सदन के बाहर भी कई लोगों को इस बातचीत पर चर्चा करते सुना गया।

पंजाब में अगले साल के शुरू में चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई में इन दिनों गुटबाजी चरम पर है। इससे पार्टी के अंदर बेचैनी बढ़ गई है।

इस बीच दो दिन पहले कांग्रेस रविवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सुझाव दिए गए कि सांसद पहले दिन साइकिल से संसद तक मूल्य वृद्धि और ईंधन की कीमतों का विरोध करें, लेकिन कुछ अन्य सांसदों ने सुझाव दिया कि पार्टी को इसके बजाए कृषि विधेयकों के विरोध में आगे आकर धरना देना चाहिए क्योंकि पंजाब में उसका राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी शिअद इसे मुद्दे को उठा रहा है।

इसको लेकर पार्टी के अंदर भ्रम बना रहा। इससे पार्टी ने विरोध-प्रदर्शन को स्थगित करने का फैसला किया। लेकिन सोमवार को भारी बारिश के बावजूद टीएमसी के सांसदों ने संसद भवन के सामने साइकिल से धरना दिया देकर इस मौके का फायदा उठा लिया और विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस पार्टी से आगे हो गए।

Next Stories
1 पंजाब कांग्रेस: नवजोत की ताजपोशी की संभावना पर सीएम अमरिंदर खफा
2 कैप्टन के भोज में नेताओं ने कहा, प्रदेश की कमान हो हिंदू के हाथ
3 जातियों के गुणा-भाग में उलझे राजनीतिक दल
ये पढ़ा क्या?
X