ताज़ा खबर
 

वेस्टर्न कमांड ने सेलिब्रेट किया इन्फैन्ट्री डे

देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की बलि देने वाले वीर सैनिकों के प्रति सम्मान दर्शाते हुए पश्चिमी कमान ने चंडीमंदिर कैंट के नजदीक वार मेमोरियल में मंगलवार को इन्फैन्ट्री दिवस मनाया।

Author चंडीगढ़ | October 28, 2015 3:19 PM

देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की बलि देने वाले वीर सैनिकों के प्रति सम्मान दर्शाते हुए पश्चिमी कमान ने चंडीमंदिर कैंट के नजदीक वार मेमोरियल में मंगलवार को इन्फैन्ट्री डे मनाया।

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘वीर स्मृति’ में पुष्पचक्र अर्पित करने का कार्यक्रम आयोजित हुआ जहां चीफ ऑफ स्टाफ एवीएसएम लेफ्टिनेंट जनरल गुरदीप सिंह ने देश की रक्षा करते हुए कुर्बानी देने वाले शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित किया।

इस अवसर पर इन्फैन्ट्री के सेवारत अधिकारियों ने वेस्‍टर्न कमांड के मुख्यालय चंडीगढ़ के आसपास रहने वाले वरिष्ठ सैनिकों से वार्ता की।

आपको बता दें कि भारतीय सेना 27 अक्तूबर को यहां हर साल इन्फैन्ट्री डे मनाती है, क्योंकि इस दिन सिख रेजिमेंट के प्रथम बटालियन को दिल्ली से श्रीनगर हवाई मार्ग से लाया गया था, जहां उसने पाकिस्तानी सेना के सहयोग से आक्रमण करने वाले कबाइलियों को खदेड़ा था। बड़गाम की लड़ाई में कुमाउं रेजिमेंट के मेजर सोमनाथ शर्मा ने इस अभियान में पहला परमवीर चक्र (मरणोपरांत) हासिल किया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App