ताज़ा खबर
 

धर्म ग्रंथ के पन्ने फाड़ने से भड़की हिंसा, तनावपूर्ण बना माहौल

पंजाब के फरीदकोट में धार्मिक ग्रंथ के कथित अपमान को लेकर हो रहा है हंगामा हो गया है, जिसके चलते यहां स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है।

ग्रंथ के पन्ने फाड़ने से भड़की हिंसा, तनावपूर्ण बना माहौल (File pic)

पंजाब के फरीदकोट में धार्मिक ग्रंथ के कथित अपमान को लेकर हो रहा है हंगामा हो गया है, जिसके चलते यहां स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। मामला धार्मिक ग्रंथ के पन्ने फाड़े जाने को लेकर था, जिसके बाद दो समुदाओं के बीच हिंसा भड़क गई।

पन्ने फाड़े जाने के विरोध में कल से फरीदकोट हाई-वे पर प्रदर्शन चल रहा था। बुधवार को जब पुलिस प्रदर्शन हटाने के लिए गई तो लोग उग्र हो गए। लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और पूरा आंदोलन हिंसक हो गया।

सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और बल प्रयोग किया, लेकिन जब मामला शांत नहीं हुआ तो आंसू गैस के गोले छोड़े लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

बताया जा रहा है कि हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग भी की। इस हंगामें में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। फिलहाल हिंसा को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।

फरीदकोट के बरगाड़ी गांव में मंगलवार को धर्मग्रंथ के फटे हुए पन्ने मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया था। पुलिस ने कुछ पन्ने बरामद किए, लेकिन लोग विरोध-प्रदर्शन पर उतर आए।

हालात सबसे ज्यादा खराब मोगा के बुट्टर कलां में हो गए, जहां लोगों ने मोगा-बरनाला रोड जाम कर दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायर किए, लेकिन प्रदर्शनकारी काबू में नहीं आए। उन्होंने पुलिस पर जानलेवा हमला किया। एसपी और अन्य पुलिसवालों ने भागकर किसी तरह जान बचाई।

Next Stories
1 पंजाब में किसानों के प्रदर्शन ने रेल सेवा वाधित, यात्रियों की बढ़ी परेशानी
2 चंडीगढ़: सीएम खट्टर की सुरक्षा में सेंध, दफ्तर तक पहुंचा पिस्तौलधारी
3 चंडीगढ़ दौरा: श्मशान भी बंद, प्रधानमंत्री की सुरक्षा को शवों से खतरा!
MP Budget:
X