ताज़ा खबर
 

गुरदासपुर उपचुनाव: स्वर्ण सिंह बने भाजपा के उम्मीदवार, विनोद खन्ना के निधन से खाली हुई सीट

कांग्रेस के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।
UP Nagar Nigam Election/Chunav 2017: तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

कांग्रेस के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। न्यूज एंजेसी एएनआई की खबर के अनुसार पार्टी वरिष्ठ नेता स्वर्ण सिंह सलारिया को गुरदासपुर उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले कांग्रेस ने बुधवार (20 सिंतबर) को अपनी पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ को 11 अक्तूबर को होने जा रहे गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में अपना उम्मीदवार मनोनीत कर किया था। इसपर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी भी बुधवार (20 सितंबर) को मुहर लगा चुकी है। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत के बाद उनके नाम की घोषणा की थी। गौरतलब है कि वर्तमान में अमेरिका में मौजूद राहुल गांधी ने जाखड़ की उम्मीदवारी को लेकर उन्हें जानकारी दी। हालांकि उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा बुधवार को आल इंडिया काग्रेंस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी जर्नादन द्विवेदी द्वारा एक लिखित पत्र के जरिए दी गई। चुनाव आयोग ने इस उपचुनाव के लिए 15 सितंबर को अधिसूचना जारी की थी और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 22 सितंबर है।

एआईसीसी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र के लिए होने जा रहे लोकसभा उप चुनाव में सुनील जाखड़ के नाम को पार्टी उम्मीदवार के रूप में मंजूरी दी है। यह उपचुनाव भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के कारण करवाया जा रहा है। जाखड़ पंजाब कांग्रेस प्रमुख हैं और उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का करीबी माना जाता है। बताया जाता है कि गुरदासपुर क्षेत्र के कई विधायकों और अमरिन्दर ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया है। जाखड़ गुरुवार को गुरदासपुर पहुंचेंगे और अपनी चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.