ताज़ा खबर
 

ABVP के खिलाफ जाने वाली गुरमेहर कौर की सुरक्षा में तैनात रहेगी पंजाब पुलिस, दो महिला कांस्टेबल करेंगी रक्षा

दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस देवेंद्र पाठक की ओर से गुरमेहर की सिक्योरिटी को लेकर बताया गया था कि शिकायत मिलने के बाद हमने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए शिकायतकर्ता को सुरक्षा मुहैया कराई थी।

Author नई दिल्ली | March 1, 2017 3:18 PM
पंजाब पुलिस की दो महिला पुलिस कांस्टेबल करेंगी कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर की रक्षा। (ANI Photo)

रामजस विवाद के बाद एबीवीपी का विरोध करने वाली गुरमेहर सिंह को पंजाब सरकार की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। गुरमेहर सिंह के साथ पंजाब पुलिस की दो महिला कास्टेबल रहेंगी, जिन पर उनकी सुरक्षा का जिम्मा होगा। गुरमेहर कौर को रेप और जान से मारने की धमकी मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है। इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट गुरमेहर को दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा दी गई थी। दिल्ली पुलिस की दो महिला कांस्टेबल को गुरमेहर कौर की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहने का आदेश दिया गया था। धमकियों के खिलाफ कौर ने दिल्ली महिला आयोग में शिकायत में की थी। डीसीडब्ल्यू ने उनकी शिकायत पर दिल्ली पुलिस से सख्त कदम उठाने के लिए कहा था। जिसके बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

रामजस कॉलेज मामले को लेकर हो रहे विवाद के बीच गुरमेहर कौर ने मंगलवार को दिल्ली छोड़ दिया। वह मंगलवार को सुबह 11 बजे जालंधर के लिए रवाना हो गई। दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस देवेंद्र पाठक की ओर से गुरमेहर की सिक्योरिटी को लेकर बताया गया था कि शिकायत मिलने के बाद हमने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए शिकायतकर्ता को सुरक्षा मुहैया कराई थी। हम सुनिश्चित करते हैं कि गुरमेहर कौर जब तक दिल्ली में हमारी ओर से उन्हें पूरी पुलिस सुरक्षा दी गई। यही नहीं शिकायतकर्ता की सुरक्षा को लेकर हमने पंजाब पुलिस को चिट्टी लिखकर उनकी पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा था। एबीवीपी के खिलाफ प्रदर्शन करने को लेकर गुरमेहर को रेप और जान से मरने की धमकी मिली थी, जिसके बाद छात्रों और टीचरों ने उनके समर्थन में मंगलवार को मार्च निकाला। हालांकि उन्होंने मार्च निकाले जाने से पहले ही खुद को इस विवाद से दूर करते हुए कहा कि कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था। साथ ही खुद को अकेला छोड़ देने के लिए कहा था।

लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुए विवाद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का विरोध किया। उन्होंने विरोध में अपना फेसबुक प्रोफाइल तस्वीर बदल दी थी। इस तस्वीर में लिखा था, “मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं, मैं एबीवीपी से नहीं डरी हूं। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर छात्र मेरे साथ है। #StudentsAgainstABVP.” कुछ ही देर में गुरमेहर का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

वीडियो: वीरेन्द्र सहवाग ने गुरमेहर कौर से जुड़े सवालों को किया नजरअंदाज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App