Rahul Gandhi meets Radhaswami sect head in Amritsar - राधास्‍वामी संप्रदाय के प्रमुख से मिले राहुल गांधी, पंजाब चुनाव के लिए मांगा आशीर्वाद - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राधास्‍वामी संप्रदाय के प्रमुख से मिले राहुल गांधी, पंजाब चुनाव के लिए मांगा आशीर्वाद

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार (18 दिसंबर) को पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह के साथ प्रभावशाली राधास्वामी संप्रदाय के प्रमुख से मुलाकात की।

Author अमृतसर | December 18, 2016 6:51 PM
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में एक कार्यक्रम के दौरान। (Photo:PTI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार (18 दिसंबर) को पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह के साथ प्रभावशाली राधास्वामी संप्रदाय के प्रमुख से मुलाकात की। समझा जाता है कि उन्होने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उनका आशीर्वाद मांगा। अमृतसर से करीब 45 किलोमीटर दूर व्‍यास में संप्रदाय के मुख्यालय में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने संप्रदाय के नेता बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो के संत्संग में हिस्सा लिया। राहुल गांधी 17 दिसंबर की शाम को बेंगलुरू से चार्टर्ड प्‍लेन से संप्रदाय के मुख्यालय की निजी हवाई पट्टी पर पहुंचे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी और अमरिंदर सिंह ढिल्लो के निवास पर गए जहां उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव से जुड़े विभिन्न राजनीतिक मसलों पर चर्चा की। यह भेंट करीब आधे घंटे तक चली।

सूत्रों के अनुसार राहुल ने पंजाब के व्यापक हित के लिए राज्य में सरकार के गठन के लिए पार्टी का आशीर्वाद लिया। अगले साल के प्रारंभ में प्रस्तावित पंजाब विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए अहम है जो पिछले दस सालों से सत्ता से बाहर है। राहुल और अमरिंदर भेंट से पहले सत्संग में वीवीआईपी कॉरीडोर में करीब डेढ़ घंटे तक बैठे। कुछ एसपीजी भी वहां मौजूद थे लेकिन उन्हें हथियार नहीं ले जाने दिया गया था क्योंकि वहां सुरक्षा डेरा प्रबंधन ने प्रदान किया। राहुल की व्यास की यह दूसरी यात्रा है। पहले वह मार्च में यहां आए थे। उनकी मां सोनिया गांधी भी डेरा आ चुकी हैं।

राजनेताओं के धार्मिक गुरुओं से मिलने का यह पहला वाकया नहीं है। हरियाणा में चुनावों के समय भाजपा ने डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह का समर्थन लिया था। डेरा के हरियाणा में काफी अनुयायी थे। विधानसभा चुनावों में भाजपा को इसका फायदा भी हुआ था और वह अकेले दम पर सत्‍ता में आई थी। पंजाब में राधास्‍वामी संप्रदाय के अलावा नामधारी और निरंंकारियों का भी दबदबा है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाए भ्रष्‍टाचार के आरोप, कहा- अगर मुझे बोलने देंगे तो उनका गुब्‍बारा फोड़ दूंगा:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App