scorecardresearch

पंजाब: सीएम भगवंत मान ने अपनी ही सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विजय सिंगला को किया बर्खास्‍त, अधिकारियों से कमीशन के आरोपों के बाद लिया एक्‍शन

विजय सिंगला पर आरोप है कि वे ठेके के लिए अधिकारियों से 1% कमीशन की मांग कर रहे थे।

punjab| vijay singla | health minister|
विजय सिंगला (Express photo by jaipal singh)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया है। पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय से ये जानकारी मीडिया को दी गई। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया, “पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद बर्खास्त कर दिया। वह ठेके के लिए अधिकारियों से 1% कमीशन की मांग कर रहे थें। सिंगला के खिलाफ मिले पुख्ता सबूत मिले हैं।”

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक वीडियो संदेश में कहा “मैं मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा हूं। मैं उन्हें कैबिनेट से हटा रहा हूं। सिंगला ने गलत काम करना स्वीकार किया है।” पंजाब पुलिस को विजय सिंगला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का भी निर्देश दे दिया गया है।

भगवंत मान ने आगे कहा, ” एक फीसदी भ्रष्टाचार भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता ने बहुत उम्मीदों से हमारी (आम आदमी पार्टी) सरकार बनाई है। उस उम्मीद पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है। जबतक अरविंद केजरीवाल जी जैसे भारत मां के बेटे और भगवंत मान जैसे सिपाही मौजूद हैं, तबतक भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ महायुद्ध जारी रहेगा। अरविंद केजरीवाल ने वचन लिया है कि भ्रष्टाचार के सिस्टम को जड़ से उखाड़ फेकेंगे।”

वहीं भगवंत मान द्वारा लिए गए एक्शन के बाद पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने मान के कदम की सराहना की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “आम आदमी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास भ्रष्टाचार के आधार पर अपने खिलाफ कार्रवाई करने की ईमानदारी, साहस और ईमानदारी है। हमने इसे दिल्ली में देखा, अब हम इसे पंजाब में देख रहे हैं। भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस। सीएम भगवंत मान का सराहनीय निर्णय।”

बता दें कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के ठीक बाद सीएम मान ने कहा था कि भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और जो भी इसमें लिप्त होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा था कि पंजाब में भी सरकार दिल्ली मॉडल पर चलेगी और प्रदेश को मॉडल स्टेट बनायेंगे।

पढें चंडीगढ़ (Chandigarh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट