ताज़ा खबर
 

पंजाब सरकार ने प्रोन्नति संबंधी पूरी सूचना मांगी

अधिकारियों की समय से होने वाली प्रोन्नति में विलंब से चिंतित पंजाब सरकार ने शुक्रवार को अपने सभी विभागों को राज्य में प्रोन्नति के संबंध में पूरी सूचना सौंपने..
Author चंडीगढ़ | November 14, 2015 01:25 am

अधिकारियों की समय से होने वाली प्रोन्नति में विलंब से चिंतित पंजाब सरकार ने शुक्रवार को अपने सभी विभागों को राज्य में प्रोन्नति के संबंध में पूरी सूचना सौंपने को कहा। सरकार ने सभी विभागों के प्रमुखों और प्रशासनिक सचिवों को सूचना सौंपने का निर्देश दिया है। एक प्रवक्ता ने बताया कि सरकार की जानकारी में यह बात आयी है कि विभिन्न विभाग अधिकारियों की प्रोन्नति के मामलों में फैसला करने के लिए विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को समय से प्रोन्नति नहीं मिलने के कारण सरकार के लिए कई प्रशासनिक और कानूनी समस्याएं पैदा होती हैं। इस वजह से कई योग्य अधिकारी प्रोन्नति से वंचित हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि सभी विभागों को लंबित डीपीसी बैठकों के बारे में सूचना देने को कहा गया है। इसके अलावा ऐसी बैठकों के लंबित होने के कारण और डीपीसी की आखिरी बैठक की तारीख के बारे में भी पूछा गया है।

इस बीच सरकार ने सेवा का अधिकार आयोग (आरएससी) के आयुक्त आईएएस (अवकाशप्राप्त) इकबाल सिंह सिधू को कार्यमुक्त करने का आदेश जारी किया है। संबंधित कानून की धारा के तहत 65 साल की उम्र हो जाने के बाद उन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.