ताज़ा खबर
 

फिर मिले पवित्र ग्रंथ के फटे पन्ने

पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाएं बेरोकटोक जारी है। मोगा जिले के एक गांव में बुधवार को तीन जगहों पर पवित्र ग्रंथ के फटे हुए पन्ने मिले जिसके..

Author मोगा (पंजाब) | November 5, 2015 12:56 AM
सिखों के धार्मिक ग्रंथ ‘गुरु ग्रंथ साहिब’ के अपमान के विरोध में पंजाब के मोगा में विरोध प्रदर्शन करते सिख समुदाय के लोग। (पीटीआई फाइल फोटो)

 

पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाएं जारी हैं। मोगा जिले के एक गांव में बुधवार तीन जगहों पर पवित्र ग्रंथ के फटे हुए पन्ने मिले। इसके बाद क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया। मलके गांव में फटे हुए पन्ने मिले और प्रशासन ने आक्रोशित स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को घटनास्थल का दौरा करना चाहिए और हालात का खुद आकलन करना चाहिए। बड़ी संख्या में ग्रामीणों के जमा होने के बाद तनाव बढ़ने के कारण वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हुए। डीआइजी अमर सिंह चहल ने बताया कि हालात नियंत्रण में है और पुलिस ने पवित्र ग्रंथ के पन्नों को अपने कब्जे में ले लिया है। फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने घटनास्थल से सबूत इकट्ठा किए।

डीआइजी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अपराध के लिए जो भी जिम्मेदार होंगे उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन (एआइएसएसएफ) के अध्यक्ष करनैल सिंह और सिख ग्रंथी भाई मोखम सिंह व बलजीत सिंह ने घटना की कड़ी निंदा की है और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

पिछले एक महीने से ज्यादा समय में पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की 10 से ज्यादा घटनाएं हुई। पिछले दिनों तक राज्य इस मामले में बहुत अशांत रहा। हिंसक घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App