ताज़ा खबर
 

पंजाब में धर्म ग्रंथों के अनादर की एक और घटना

पंजाब में पवित्र ग्रंथ के अनादर की घटना थम नहीं रही है। जिले के कच्चा घल कलां रोड के निकट एक नहर से बुधवार गुरु ग्रंथ साहिब और कुछ हिंदू धर्म ग्रंथ पाए गए जिनके..

Author मोगा (पंजाब) | November 11, 2015 8:35 PM
सिखों के धार्मिक ग्रंथ ‘गुरु ग्रंथ साहिब’ के अपमान के विरोध में पंजाब के मोगा में विरोध प्रदर्शन करते सिख समुदाय के लोग। (पीटीआई फाइल फोटो)

पंजाब में पवित्र ग्रंथ के अनादर की घटना थम नहीं रही है। जिले के कच्चा घल कलां रोड के निकट एक नहर से बुधवार गुरु ग्रंथ साहिब और कुछ हिंदू धर्म ग्रंथ पाए गए जिनके पन्ने जले हुए थे। पुलिस और सिख और हिंदू संगठनों के प्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे और जले हुए धर्मग्रंथों को अपने कब्जे में लिया।

पुलिस ने कहा कि इसमें कुछ असामाजिक तत्वों का हाथ लगता है। इसका लक्ष्य पंजाब में शांति को भंग करना है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और इलाके में असहज शांति बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार मानसा जिले में गोविंदपुरा गांव गुरुद्वारा के निकट पवित्र ग्रंथ के फटे हुए पन्ने पाए गए। फटे हुए पन्नों को पहले कुछ ग्रामीणों ने देखा। धर्मग्रंथ को तलवंडी साबो में गुरुद्वारा दमदमा साहिब भेजा गया।

पुलिस ने बताया कि दोनों इलाकों में स्थिति नियंत्रण में है और घटना के बाद प्रदर्शन हुआ है। पंजाब में पिछले एक महीने में धार्मिक ग्रंथों के कथित अनादर की एक दर्जन से अधिक घटनाएं हुई हैं। इन घटनाओं को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुआ था जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और कुछ अन्य घायल हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App