ताज़ा खबर
 

कांग्रेस में जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू! कैप्‍टन बोले- उनमें कांग्रेस का DNA, देंगे बड़ी भूमिका

क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने राज्‍य सभा सीट से इस्‍तीफा देने के बाद अपने पत्‍ते नहीं खोले हैं।

Author Published on: August 23, 2016 4:07 PM
नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्‍य सभा से इस्‍तीफा दे दिया है।

पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बीजेपी से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस में शामिल होने का न्‍योता दिया है। क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने राज्‍य सभा सीट से इस्‍तीफा देने के बाद अपने पत्‍ते नहीं खोले हैं। सिंह ने कहा है कि कांग्रेस में सिद्धू का स्‍वागत है। उन्‍होंने कहा, ”सिद्धू पुराने कांग्रेस परिवार से ताल्‍लुक रखते हैं क्‍योंकि उनके पिता पार्टी के सदस्‍य हैं। उनके (सिद्धू) के भीतर कांग्रेस का डीएनए है। हम कांग्रेस में उनके लिए बड़ी भूमिका तलाश सकते हैं।” सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं थीं। खुद अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सिद्धू हमेशा उनके दिल में रहेंगे, चाहे वे AAP में शामिल हों या न हों। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में शब्‍दों के जादूगर सिद्धू को अपने पाले में करने के लिए राजनैतिक दलों में होड़ मची है।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के चुनाव चिन्‍ह पर लड़ने के लिए एक परिवार से एक ही सदस्‍य को टिकट मिलेगा। पंजाब कांग्रेस की विभिन्‍न कमेटियों से बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अमरिंदर ने कहा, ”किसी भी व्‍यक्ति को दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिलेगा। एक परिवार से सिर्फ एक सदस्‍य को ही टिकट मिलेगा।” पंजाब में कांग्रेस के चुनाव चिन्‍ह पर चुनाव लड़ने के लिए पार्टी को 1663 अावेदन मिले हैं। पंजाब में 117 विधानसभा सीट हैं और कई सारे उम्‍मीदवारों और प‍ारिवारिक सदस्‍यों ने कई सीटों से चुनाव लड़ने के लिए अप्‍लाई किया है। सिंह ने कहा कि कुल आवेदनों में से 1025 सामान्‍य श्रेणी के हैं, 636 आरक्षित हैं। जबकि 45 साल से कम उम्र के 500 से ज्‍यादा लोगों ने आवेदन किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति को पहुंचाई क्षति, क्षेत्र में पसरा तनाव
2 40 घंटे चली सर्जरी में एक पंजाब पुलिसकर्मी के पेट से निकले 40 चाकू
3 जाट आंदोलन के दौरान हुई हिंसा की सीबीआई जांच चाहती है हरियाणा सरकार
ये पढ़ा क्या?
X