ताज़ा खबर
 

नवजोत सिंह सिद्धू ने कपिल शर्मा के शो में सुनाया गंदा चुटकुला, कोर्ट में दायर हुई याचिका

पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अब एक नई मुसीबत में फंस गए हैं। उन पर द कपिल शर्मा शो में अश्‍लील जोक सुनाने का आरोप लगा है।
नवजोत सिंह सिद्धू। PTI Photo

पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अब एक नई मुसीबत में फंस गए हैं। उन पर द कपिल शर्मा शो में अश्‍लील जोक सुनाने का आरोप लगा है। इस मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के एक वकील ने पंजाब के मुख्‍य सचिव से संज्ञान लेने को कहा है। हाईकोर्ट के वरिष्‍ठ वकील एचसी अरोड़ा का कहना है कि सिद्धू ने शनिवार (8 अप्रैल) की रात को प्रसारित हुए शो में अश्‍लील जोक सुनाया। इस तरह की अश्‍लीलता पर भारतीय दंड संहिता और आईटी एक्‍ट के तहत सजा हो सकती है।

अंग्रेजी अखबार द ट्रिब्‍यून को उन्‍होंने बताया, ”उन चुटकुलों से मैं आहत हुआ। मैं वह शो पत्‍नी और बेटियों के साथ देख रहा था। स्थिति यहां तक पहुंच चुकी है कि मुख्‍यमंत्री को अपने कैबिनेट साथी के काम में दखल देनी चाहिए।” अरोड़ा ने हा कि वे इस शो की वीडियो क्लिप ढूंढ़ रहे हैं। शो में एक मंत्री को इस तरह की द्विअर्थी बात नहीं कहनी चाहिए। इस शो में बॉलीवुड एक्‍टर परिणीति चोपड़ा और आयुष्‍मान खुराना अपनी फिल्‍म ‘मेरी प्‍यारी बिंदू’ के प्रमोशन के लिए आए थे। अरोड़ा ने कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर दी है। इसमें सिद्धू को कॉमेडी शो में मेहमान के रूप में शामिल होने से रोकने की मांग की गई है।

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मंत्री पद संभालने के बावजूद कॉमेडी शो में काम करना जारी रखने के खिलाफ वकील एचसी अरोड़ा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। अरोड़ा की ओर से सिद्धू के कॉमेडी शो में काम करने पर रोक लगाने की अपील की गई है। अदालत ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 11 मई तय की है। पंजाब सरकार के एडवोकेट जनरल ने अतुल नंदा की ओर से कोर्ट में कहा गया कि हम इस मामले पर गंभीरता से विचार करेंगे।

सिद्धू के कॉमेडी शो में काम करने को लेकर उठे विवाद के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले में कानूनी राय मांगी थी जिस पर एडवोकेट जनरल ने बताया था कि अगर सिद्धू ‘द कपिल शो’ में काम करना जारी रखते हैं तो इसमें न तो संविधान का और न ही जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 का उल्लंघन हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.