ताज़ा खबर
 

हरियाणा में पुलिस उपाधीक्षकों से गांवों का दौरा करने को कहा गया

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक यशपाल सिंह सिंघल ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति (उत्पीड़न रोकथाम) अधिनियम, 1989 के तहत नोडल अधिकारी बनाए गए..

Author चंडीगढ़ | October 28, 2015 9:44 PM

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक यशपाल सिंह सिंघल ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति (उत्पीड़न रोकथाम) अधिनियम, 1989 के तहत नोडल अधिकारी बनाए गए सभी 21 पुलिस उपाधीक्षकों से तत्काल गांवों का भ्रमण करने का बुधवार को निर्देश दिया।

सिंघल ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षकों को रोजाना एक या दो गांवों का दौरा करने, समाज के सभी वर्गो से भेंट करने, मौके पर ही उनकी शिकायतों का निवारण करने और शांति एवं सद्भाव का माहौल तैयार करने की कोशिश करने का निर्देश दिया है।

यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस महानिदेशक यहां अनुसूचित जाति से जुड़े मुद्दों पर सभी जिलों के पुलिस उपाधीक्षकों की एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बैठक के दौरान अनुसूचित जातियों से जुड़े लोगों के विरुद्ध अत्याचार पर रोकथाम के लिए दिशानिर्देश भी जारी किए।

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि यदि अनुसूचित जाति जनजाति कानून के तहत कोई अपराध सामने आता है तो उसमें तुरंत मामला दर्ज किया जाये। उसकी त्वरित जांच हो, आरोपी पकड़े जाएं तथा अविलंब अदालत में चालान पेश किया जाए। जिस गांव में समुदायों के बीच संघर्ष या अशांति की खबर हो वहां शांति समिति बनायी जाए।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App