ताज़ा खबर
 

राम रहीम के खिलाफ गया फैसला तो विस्फोटक हो सकती है स्थिति, समर्थक जमा कर रहे हैं हथियार

पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक बाबा राम रहीम के लगभग 50 हजार समर्थक पंचकुला पहुंच चुके हैं और ये संख्या हर घंटे बढ़ रही है।
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के पास फ्लैग मार्च करते रैपिड एक्शन फोर्स के जवान (Express Photo by Sahil Walia)

हरियाणा के पंचकुला में इस वक्त 2 हजार से ज्यादा सुरक्षाबल जवान तैनात हैं। शहर को किले में तब्दील कर दिया गया है। सड़कों पर बैरिकैंडिंग की गई है। पूरे राज्य में धारा-144 लगा दी गई है। रेप के आरोपों का सामना कर रहे बाबा राम रहीम के खिलाफ शुक्रवार 25 अगस्त को आ रहे फैसले तक का वक्त हरियाणा और पंजाब पुलिस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। लेकिन इन दोनों राज्यों से आ रहे रिपोर्ट पुलिस के लिए अच्छे नहीं हैं। पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक बाबा राम रहीम के लगभग 50 हजार समर्थक पंचकुला पहुंच चुके हैं और ये संख्या हर घंटे बढ़ रही है। पंचकुला में ही अदालत इस मामले में फैसला सुनाने वाली है। सुरक्षा एजेंसियां सघन चेकिंग अभियान में जुटी हैं। ऑटो रिक्शा, कार बसों की तलाशी ली जा रही है।

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी
(Express photo)

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब पुलिस को मिली सूचना कहती है कि डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने नाम चर्चा घर (जहां समर्थक एकजुट होते हैं) में हथियार, पेट्रोल और डीजल जमा करना शुरू कर दिया है। आईजी लॉ एंड ऑर्डर द्वारा जारी पत्र के मुताबिक डेरा समर्थकों की ऐसी किसी भी हरकत के खिलाफ पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है। ये पत्र जिले के सभी एसएसपी, पुलिस कमिश्नर और आईजी को जारी किया गया है। पत्र में लिखा है कि, ‘इस बात की जानकारी मिली है कि डेरा सच्चा समर्थकों ने अपने अपने घरों की छतों पर नाम चर्चा घर में पेट्रोल-डीजल और नुकीले हथियार जमा करने शुरू कर दिये हैं।’

पंचकुला के सेक्टर-23 में बड़ी दूर दराज के इलाकों से लोग पहुंच रहे हैं। यहां बठिंडा, मंसा, मोगा, अबोहर, संगरुर, फजिल्का और पटियाला में रहने वाले बाबा राम रहीम के समर्थक पहुंच रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App