ताज़ा खबर
 

पंचकूला में मृतकों का आंकड़ा ढाई दर्जन पार, ओबी वैन, रेलवे स्टेशन, सरकारी दफ्तर समेत 100 गाड़ियां फूंकी

पंचकूला में सेना के अधिकारी ऊपर हेलीकॉप्टर से निगरानी कर रहे हैं और नीचे जमीन पर सेना के लोग राम रहीम के समर्थकों पर आंसू गैस के गोले छोड़ रहे हैं। पुलिस ने वहां हाईवे को कब्जे में ले लिया है।

पंचकूला में सेना के अधिकारी ऊपर हेलीकॉप्टर से निगरानी कर रहे हैं और नीचे जमीन पर सेना के लोग राम रहीम के समर्थकों पर आंसू गैस के गोले छोड़ रहे हैं।

पंचकूला की सीबीआई कोर्ट द्वारा बाबा राम रहीम को बलात्कारी करार देने के बाद उनके लाखों समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। पंजाब और हरियाणा के अलग अलग इलाकों में हिंसा और आगजनी की खबरें हैं। पंचकूला में दो दिन से जमा डेरा समर्थक गुंडागर्दी और हिंसा पर उतारू हैं। जगह-जगह गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं। पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए फायरिंग की है। इस हिंसा में पंचकूला में अब तक 28 लोगों की मौत और 250 लोगों के घायल होने की खबर है। पंचकूला में कर्फ्यू लगा दिया गया है, कोर्ट के आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है। शहर में सेना की 6 टुकड़ियां तैनात की गई हैं। इस बीच राज्य में बिगड़ते हालात के मद्देनजर मनोहर लाल खट्टर कैबिनेट ने आपात बैठक की है।

डेरा समर्थकों ने निजी टीवी चैनल एनडीटीवी के ओबी बैन को आग के हवाले कर दिया है। इसके अलावा टाइम्स नाऊ और आज तक के ओबी बैन को तोड़ा गया है। बाबा के समर्थकों ने मीडिया को निशाना बनाने के साथ-साथ चंडीगढ़-शिमला हाई वे पर आम लोगों को भी निशाना बनाया है। पंचकूला में जीवन बीमा बिल्डिंग के पास 100 गाड़ियों को फूंक दिया गया है। पुलिस पर भी नाराज समर्थक पत्थर फेंक रहे हैं। पंजाब में भी उग्र डेरा समर्थकों ने दो रेलवे स्टेशन में आग लगा दिया है। पंजाब के बरनाला में टेलिफोन एक्सचेंज फूंक दिया गया है।

हरियाणा के सिरसा में आज तक के रिपोर्टर पर जानलेवा हमला हुआ है। मीडिया की गाड़ियों और मीडियाकर्मियों पर उपद्रवी अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। पंचकूला और सिरसा में डेरा समर्थक गुंडों ने मीडियाकर्मियों को चोट पहुंचाई है। उन पर पत्थर फेंके जा रहे हैं। इस बीच सिरसा, पंचकूला समेत कई इलाकों में इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है।

पंजाब में उपद्रव का आलम:

मानसा में डेरा की समर्थक महिलाएं घरों पर कर रहीं हमला
गिदड़बाहा रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़
संगरूर के गेंदबाद में बिजली घर में आग लगाई
मानसा के बिजली घर और इमकम टैक्स दफ्तर में आग लगाई
मुक्तसर में पेट्रोल पंप में आग लगाई
रामामंडी में टेलीफोन एक्सचेंज आग के हवाले
संगरूर के तहसील दफ्तर में आग लगाई

इस बीच पंचकूला में सेना के अधिकारी और हरियाणा पुलिस के टॉप लेवेल के अधिकारी ऊपर हेलीकॉप्टर से निगरानी कर रहे हैं और नीचे जमीन पर सेना के लोग राम रहीम के समर्थकों पर आंसू गैस के गोले छोड़ रहे हैं। पुलिस ने वहां हाईवे को कब्जे में ले लिया है। माना जा रहा है कि हंगामे और उपद्रव को देखते हुए राम रहीम को रोहतक जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। उन्हें हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचाया जा सकता है।

इधर, रेप केस में दोषी करार देने के बाद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम इंसा उर्फ बाबा राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके बाद उन्हें सेना की पश्चिमी कमांड को सौंपा जाएगा। सेना को सौंपे जाने से पहले राम रहीम का मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। राम रहीम को दोषी करार देने के बाद हरियाणा और पंजाब में राम रहीम के समर्थकों द्वारा हंगामा और हिंसा की आशंका से निपटने के लिए सेना ने कमान संभाल लिया है।

पंजाब में हिंसा को देखते हुए सरकार ने तीन शहरों बठिंडा, मानसा और फिरोजपुर में कर्फ्यू लगा दिया है। उपद्रवियों ने वहां मलोट और मानसा रेलवे स्टेशन को आग के हवाले कर दिया है। पंचकूला में उपद्रवियों के उत्पात का आलम यह है कि पुलिस के दमकल गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया गया है।

गुरमीत राम रहीम से जुड़ी सभी खबरें यहां पढ़ें:

Next Stories
1 राम रहीम मामला: कोर्ट में सुनवाई के दौरान तस्वीरें लेने लगे वकील साहब, मोबाइल सीज
2 राम रहीम मामला: पंचकुला पहुंचे 1.5 लाख डेरा समर्थक, बुलाई जा सकती है सेना
3 राम रहीम के खिलाफ गया फैसला तो विस्फोटक हो सकती है स्थिति, समर्थक जमा कर रहे हैं हथियार
ये पढ़ा क्या?
X