ताज़ा खबर
 

पार्टी में रशियन लड़कियां नहीं बुलाईं, अदालत पहुंच गई इवेंट मैनेजमेंट कंपनी

आरोप है कि नए वर्ष की पार्टी में रशियन डांसर बुलाने के लिए 74 हजार रुपये एडवांस में दिए थे। इसके बावजूद पार्टी में रशियन डांसर नहीं पहुंची।

Author January 6, 2019 2:15 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Photo: Thinkstock)

जगप्रीत सिंह संधू

चंडीगढ़ स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी स्थानीय जिला अदालत पहुंची है। कंपनी ने पैसे लेकर पार्टी में रशियन डांसर नहीं बुलाने को लेकर दिल्ली की एक महिला पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश देने की अपील की है। कंपनी ने निदेशक ने आरोप लगाया कि दिल्ली की रहने वाली महिला को साल 2017 में नए वर्ष की पार्टी में रशियन डांसर बुलाने के लिए 74 हजार रुपये एडवांस में दिए थे। साथ ही शेष पैसे बाद में देने की बात कही गई थी। इसके बावजूद पार्टी में रशियन डांसरों को नहीं बुलाया गया। इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के डॉयरेक्टर ने कोर्ट से अपील किया है कि वे चंडीगढ़ पुलिस को दिल्ली की रहने वाली महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दें। इस मामले की सुनवाई 13 जनवरी को होगी।

शिकायतकर्ता का नाम गौरव राय है। गौरव चंडीगढ़ में पंजाब स्टार लाइव इवेंट मैनेजमेंट के निदेशक हैं। इन्होंने  प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट गीतांजली गाेयल की अदालत में शिकायत की है। राय ने अपनी याचिका में लिखा है कि वे 2014 से इवेंट आर्टिस्ट मैनेजमेंट का काम कर रहे हैं। 23 अक्टूबर 2017 को उनकी कंपनी और दिल्ली की रहने वाली महिला सारिका चोपड़ा के बीच एक करार हुआ था कि वे 31 दिसंबर 2017 की रात पार्टी के लिए चंडीगढ़ व भटिंडा के विभिन्न होटलों में रशियन डांसर का प्रबंध करेंगी।

राय ने आरोप लगाया कि रशियन डांसर को देखते हुए उन्होंने भटिंडा स्थित होटल काउंट्री इन, चंडीगढ़ के फॉरेस्ट हिल रिसॉर्ट, पटना के शिवम वेंडर और चंडीगढ़ स्थित होटल ताज में एडवांस बुकिंग भी करवा ली थी। नए साल के जश्न के लिए एडवांस पैसे भी ले लिए गए थे। होटल वालों ने जश्न में शामिल होने आने वाले लोगों को इंट्री पास भी बेच दिए। सभी पार्टियों के बीच यह तय हुआ था कि नए साल के आगमन के मौके पर रशियन डांसर डांस करेंगी। इन सब के लिए सारिका चोपड़ा को एडवांस में 74 हजार रुपये भी दे दिए गए।

राय ने आगे कहा कि सारिका उनके एक डॉयरेक्टर गैरी के संपर्क में थी। इवेंट के दिन भी सारिका ने विश्वास दिलाया कि वे रास्ते में हैं और तय समय पर रशियन डांसर परफार्मेंशन देंगी। अचानक 6 बजे सारिका ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। जबकि, सारिका को यह पहले ही बता दिया गया था कि करार होने के बाद होटल द्वारा एंट्री पास बेच दिया गया। डीजे, कैमरा, लाइट, सिंगर, फोटोग्राफर और अन्य सारी चीजों की भी व्यवस्था की गई। लेकिन रशियन डांसरों के नहीं पहुंचने की वजह से होटलों को काफी नुकसान हुआ। अब होटल प्रबंधक पैसे के लिए उनकी कंपनी के खिलाफ मुकदमा करने की धमकी दे रहे हैं।

नए वर्ष की जश्न के लिए राय को रशियन डांसर की जगह इंडियन डांसर को बुलाना पड़ा, लेकिन होटल वाले इससे संतुष्ट नहीं हुए। राय ने कहा कि उसने सारिका से पैसे लौटाने और नुकसान की भरपाई करने को कहा। आग्रह के बावजूद सारिका ने ऐसा कुछ नहीं किया। आखिरकार पंजाब स्टार लाइव मैनेजमेंट ने अपने निदेशक प्रणव रावत के माध्यम केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ के एसएसपी के समक्ष शिकायत दर्ज की लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत एक आवेदन एसएसपी चंडीगढ़ पुलिस को सारिका चोपड़ा के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 465, 467, 468 और 420 के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश देने के लिए दायर किया गया है। शिकायतकर्ता के वकील वरिंदर अरोरा ने कहा, “कोर्ट ने सेक्टर 3 पुलिस स्टेशन के एसएचओ से सुनवाई की तिथि पर पूरे मामले से संबंधित रिपोर्ट मांगी है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App