ताज़ा खबर
 

राम रहीम मामला: कोर्ट में सुनवाई के दौरान तस्वीरें लेने लगे वकील साहब, मोबाइल सीज

Dera Sacha Sauda, Ram Rahim Singh News: सरकार ने हरियाणा, पंजाब, और चंडीगढ़ में 72 घंटे यानी कि तीन दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट और डाटा सेवाओं को बंद कर दिया है।

पंजाब के बठिंडा में फ्लैग मार्च करते पंजाब पुलिस के जवान और प्रशासनिक अधिकारी (फोटो-पीटीआई)

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में गुरुवार 24 अगस्त को एक वकील को उस वक्त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब अदालत ने इन वकील साहब के मोबाइल को जब्त कर लिया। दरअसल डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में 25 अगस्त को आने वाले फैसले से पहले अदालत में सुरक्षा इंतजाम पर सुनवाई हो रही थी। इस दौरान पंजाब के डीजीपी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। तभी एक वकील साहब खचाखच भरे अदालत की तस्वीरें लेने लगे। जब जज की नजर उनपर पड़ी तो उन्होंने कोर्ट के अधिकारियों को वकील साहब का मोबाइल जब्त करने का आदेश दिया। इधर सुरक्षा इंतजामों के मद्देनजर सरकार ने हरियाणा, पंजाब, और चंडीगढ़ में 72 घंटे यानी कि तीन दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट और डाटा सेवाओं को बंद कर दिया है। हरियाणा के एडिशनल मुख्य सचिव ने ये जानकारी दी।

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में पंचकूला में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत के फैसले के एक दिन पहले गुरुवार को दोनों शहरों में प्रतिबंध लगा दिए गए।गुरमीत राम रहीम के लगभग दो लाख अनुयायी पहले ही पंचकूला और दोनों राज्यों एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में पहुंच गए है। गुरमीत के और अनुयायियों को पंचकूला पहुंचने से रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए गए हैं। हरियाणा रोडवेज ने चंडीगढ़ और पंचकूला के लिए बसें चलानी बंद कर दी हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, चंडीगढ़ से 45 किलोमीटर दूर अंबाला शहर में किसी भी सरकारी, निजी और अन्य वाहन को जाने की अनुमति नहीं है।

स्थिति सामान्य होने तक बंदूकें लेकर यात्रा करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही लाइसेंसधारकों को भी बंदूकें एवं गोला-बारूद बेचने वाली निजी दुकानों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं।इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने वीवीआईपी सुरक्षा में लगे 1,000 सुरक्षाकर्मियों को घटाने और उन्हें राज्य की सुरक्षा में लागने के निर्देश दिए हैं। सिंह ने बुधवार को सुरक्षा बैठक की समीक्षा की थी।वहीं, हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास ने कहा कि सरकार जरूरत पड़ने पर सेना भी बुला सकती है और कर्फ्यू भी लगा सकती है।

Next Stories
1 राम रहीम मामला: पंचकुला पहुंचे 1.5 लाख डेरा समर्थक, बुलाई जा सकती है सेना
2 राम रहीम के खिलाफ गया फैसला तो विस्फोटक हो सकती है स्थिति, समर्थक जमा कर रहे हैं हथियार
3 राम रहीम पर आने वाला है फैसला: दो राज्यों में ठप जिंदगी, धारा-144 लागू, जेल में तब्दील स्टेडियम
ये पढ़ा क्या?
X