ताज़ा खबर
 

अमरिंदर सिंह लेंगे नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस में शामिल करने का फैसला

नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले महीने राज्य सभा से इस्तीफा दिया था।

आवाज-ए-पंजाब पार्टी के संस्थापक सदस्य और नेता नवजोत सिंह सिद्धू। (PTI Photo by Kamal Singh)

कांग्रेस ने कहा है कि पूर्व बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू के पार्टी में शामिल होने का फैसला पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह लेंगे। सिद्धू ने पिछले महीने राज्य सभा से इस्तीफा दे दिया था जबकि बीजेपी ने कुछ ही महीने पहले उन्हें उच्च सदन में भेजा था। सिद्धू के इस्तीफे के बाद से ही मीडिया में उनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जाती रही हैं लेकिन अभी तक इस बारे में स्थिति साफ नहीं हुई है। पंजाब में अगले साल विधान सभा चुनाव होने वाले हैं।

गुरुवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला से मीडिया ने पूछा कि क्या सिद्धू कांग्रेस में शामिल होंगे? इस पर सुरजेवाला ने कहा, “जहां तक ऐसे मामलों का सवाल है हमने अमरिंदर सिंह को  इसके लिए अधिकृत किया है।” इससे पहले कांग्रेस की पंजाब प्रभारी आशा कुमारी ने कहा था कि पार्टी सिद्धू से संपर्क में नहीं है और उन्हें राज्य सभा से इस्तीफा दिया है लेकिन बीजेपी से नहीं। हालांकि अमरिंदर सिंह ने कुछ दिन पहले सिद्धू का कांग्रेस में स्वागत करते हुए कहा था, ”सिद्धू पुराने कांग्रेस परिवार से ताल्‍लुक रखते हैं क्‍योंकि उनके पिता पार्टी के सदस्‍य हैं। उनके (सिद्धू) के भीतर कांग्रेस का डीएनए है। हम कांग्रेस में उनके लिए बड़ी भूमिका तलाश सकते हैं।”

वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही ट्वीट करके कहा था कि वो पिछले हफ्ते सिद्धू से मिले थे और उन्हें सोचने के लिए समय चाहिए और उनके पार्टी में शामिल होने या न होने के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए।

पूर्व क्रिकेट नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के अमृतसर लोक सभा से बीजेपी सांसद थे लेकिन 2014 के आम चुनाव में पार्टी ने अरुण जेटली को अमृतसर सीट से मैदान में उतारा। माना जाता है कि उसेक बाद से ही सिद्धू पार्टी से नाराज चल रहे थे। आम चुनाव में अरुण जेटली कांग्रेसी नेता अमरिंदर सिंह से हार गए थे।  सिद्धू के पत्नी नवजोत कौर पंजाब विधान सभा में बीजेपी विधायक हैं। पंजाब में बीजेपी और अकाली दल की गठबंधन सरकार है लेकिन नवजोत कौर अकालियों पर कई बार निशाना साध चुकी हैं।

देखें जनसत्ता बुलेटिन:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App