हरियाणा गैंगरेप: बीजेपी की महिला सांसद बोलीं- हमेशा से होते आए हैं रेप - bjp mp from Chandigarh Kirron kher says rape taking place since forever on haryana rape cases - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हरियाणा गैंगरेप: बीजेपी की महिला सांसद बोलीं- हमेशा से होते आए हैं रेप

हरियाणा में पिछले एक सप्ताह में रेप की 8 घटनाएं सामने आई है। इन घटनाओं में से 4 में पीड़िता नाबालिग थीं। हरियाणा के जींद, फरीदाबाद, गुरुग्राम और चरखी दादरी में रेप की घटनाओं ने सनसनी मचा दी है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

हरियाणा में लगातार हो रही रेप की घटनाओं पर बीजेपी की महिला सांसद ने प्रतिक्रिया दी है। चंडीगढ़ से बीजेपी की महिला सांसद किरण खेर ने कहा है कि समाज में रेप की घटनाएं हमेशा से होती आईं हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक किरण खेर ने रविवार (21 जनवरी) को कहा कि समाज की यह स्थिति कई सालों से है। किरण खेर के मुताबिक इस हालात को बदलने के नजरिया बदलने की जरूरत है और इसकी शुरूआत सबसे पहले परिवार से होनी चाहिए। किरण खेर ने कहा, ‘ऐसी घटनाएं हमेशा से घटती आ रही हैं, सिर्फ मानसिकता में बदलाव ही इसमें बदलाव ला सकता है, और समाज में बदलाव की शुरुआत परिवार में बदलाव से शुरू होती है।’ किरण खेर ने कहा कि अगर आपको ऐसा लगता है कि ऐसी जघन्य घटनाएं आज कल हो रही है तो आप गलत हैं, ऐसी घटनाएं सालों से चल रही हैं। किरण खेर ने कहा कि महिलाओं से सभी लोग अपने घरों में भी वैसा ही व्यवहार करें, जैसा वो समाज में देखना चाहते हैं।

बता दें कि हरियाणा में पिछले एक सप्ताह में रेप की 8 घटनाएं सामने आई है। इन घटनाओं में से 4 में पीड़िता नाबालिग थीं। हरियाणा के जींद, फरीदाबाद, गुरुग्राम और चरखी दादरी में रेप की घटनाओं ने सनसनी मचा दी है। जींद रेप कांड में रेप के बाद पीड़िता की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई है। रेप की इन घटनाओं को लेकर हरियाणा सरकार की काफी आलोचना भी हुई है।सांसद किरण खेर का कहना है कि कहने के लिए कंधा से कंधा मिलाकर काम करने से बात नहीं बनने वाली है। महिलाओं को सशक्त प्रतिनिधित्व देना पड़ेगा। उनके साथ सम्मान और दिल मिलाकर काम करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा की बेटियों ने कई कामयाबी हासिल की है, उन्हें और भी मौके देने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App