ताज़ा खबर
 

गुरदासपुर: आप की जमानत जब्त, भगवंत मान बोले- जनता ने कम से कम मोदी को तो नकारा

कांग्रेस उम्मीवार सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को करीब 1.90 लाख वोटों से हराया।

Author October 16, 2017 10:26 AM
संगरूर से आप के सांसद भगवंत मान। (पीटीआई फाइल फोटो)

पंजाब के गुरदासपुर लोक सभा सीट के लिए हुए उप-चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सेवानिवृत्ति मेजर जनरल सुरेश खजुरिया की जमानत जब्त हो गई। इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत हासिल की। आम आदमी पार्टी इस समय पंजाब विधान सभा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए जमानत जब्त हो जाने से उसकी काफी किरकिरी हो रही है। आपके उम्मीदवार को गुरदासपुर में कुल 23, 579 वोट मिले। इसी सीट से साल 2014 में सुच्चा सिहं छोटेपुर ने आप के टिकट पर चुनाव लड़ा था और उन्हें 1,73,376 वोट मिले थे। पंजाब के माझा इलाके में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर आप नेताओं की निराशा साफ जाहिर है। गुरदासपुर लोक सभा उप-चुनाव के अंतिम नतीजे आने से पहले ही आप ने गुरदासपुर और पठानकोट की जिला इकाइयां भंग कर दीं।

आप की पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान ने कहा कि गुरदासपुर के उप-चुनाव के नतीजों को सामान्य रुझान नहीं मानना चाहिए क्योंकि चुनाव दर चुनाव राजनीतिक रुख बदलता रहता है। मन ने कहा कि आम आदमी पार्टी गुरदासपुर की जनता तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही लेकिन इन नतीजों से कम से कम ये साफ है कि जनता ने नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों को नकार दिया है। पंजाब में विपक्षी दल के नेता सुखपाल खैरा ने हार स्वीकर करते हुए कहा कि पंजाब उप-चुनाव में अक्सर ही सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवार जीतते रहे हैं। कांग्रेस उम्मीवार सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की है। जाखड़ ने भाजपा प्रत्याशी सवर्ण सिंह सलारिया को 1,93,219 मतों के अंतर से हरा दिया है। गुरदासपुर लोकसभा सीट बीजेपी सांसद विनोद खन्ना के निधन से खाली हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App