ताज़ा खबर
 

गैंगरेप: अनुपम खेर की सांसद पत्नी बोलीं- ऑटो में तीन मर्द थे, लड़की को नहीं बैठना चाहिए था

किरन खेर ने कहा "इंसान वहशी बनता जा रहा है इसलिए लोगों को अपने लड़कों को शिक्षा देनी चाहिए।"

Author चंडीगढ़ | November 30, 2017 3:08 PM
बीजेपी सांसद किरन खेर।

चंडीगढ़ गैंगरेप मामले में अभिनेता अनुपर खेर की पत्नी और सांसद किरन खेर का चंडीगढ़ गैंगरेप मामले पर कहना है कि जब पहले से ऑटो में तीन व्यक्ति सवार थे तो लड़की को उसमें बैठने की क्या जरुरत थी। किरन खेर ने कहा बच्ची की समझदारी के बारे में मैं थोड़ा सा कहना चाहती हूं, सारी बच्चियों को, कि जब पहले से तीन आदमी उसके (ऑटो) अंदर बैठे हुए हैं तो आपको उसमें बैठना या चढ़ना नहीं चाहिए। एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान इस घटना पर बात करते हुए खेर ने कहा कि मैं यह इसलिए कह रही हूं ताकि बच्चियों को सुरक्षित रखा जा सके।

बता दें कि सेक्टर 37 से स्टेनॉग्राफर की क्लास लेने के बाद मोहाली स्थित अपने पीजी जाने के लिए पीड़िता ने ऑटो लिया था। यह उसकी पहली क्लास थी। ऑटो ड्राइवर समेत उसके दो साथियों ने मिलकर लड़की के साथ गैंगरेप किया और फिर उसे सेक्टर 57 में फेंककर भाग गए। वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति की नजर पीड़िता पर पड़ी जिसने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। घटना पर बात करते हुए किरन खेर ने कहा कि यह बहुत जरुरी है कि लोगों को अपने लड़कों को ऐसा अपराध करने से बचने के लिए शिक्षा देनी चाहिए, लेकिन इसी के साथ लड़कियों को भी थोड़ा सतर्क और जागरुक होना पड़ेगा।

अपने खुद के यात्री अनुभव पर बात करते हुए किरन ने कहा हम लोग भी मुंबई में कभी टैक्सी लेते थे, तो जो हमारे साथ हमें छोड़ने के लिए आते थे हम उन्हें टैक्सी का नंबर लिखवा देते थे क्योंकि एक लड़की होने के नाते हम खुद को सुरक्षित रखना चाहते थे। मुझे लगता है कि हम सभी को आजकल के जमाने को देखकर थोड़ा सतर्क होना पड़ेगा। मुझे पीड़िता के लिए बहुत दुख हो रहा है। इंसान वहशी बनता जा रहा है इसलिए लोगों को अपने लड़कों को शिक्षा देनी चाहिए। अगर परिवार में एक पिता अपनी पत्नी को सम्मान नहीं देता है तो यह बच्चों को काफी हद तक प्रभावित करता है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App