ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान दौरा: कैप्टन के बाद पंजाब के मंत्री ने भी सिद्धू को दी नसीहत- कहा शहीद के परिवारों से मांगे माफी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू को कुछ ऐसी ही सलाह दी थी। कैप्टन ने कहा था कि जहां तक पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने की बात है, तो वो इसके पक्ष में नहीं हैं। सिद्धू ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख से लगाव दिखाकर गलत किया है।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू। (image source-Express photo by kamleshwar singh)

पाकिस्तान के पीएम और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण में जाना पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के गले पड़ गया है। पहले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने और सेनाध्यक्ष से गले मिलने को गलत बताया था। लेकिन अब पंजाब के ही एक और कैबिनेट मंत्री ने सिद्धू पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

मी‍डिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने सिद्धू को सलाह दी है कि वे शहीदों के परिजनों से माफी मांगें। इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू को कुछ ऐसी ही सलाह दी थी। कैप्टन ने कहा था कि जहां तक पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने की बात है, तो वो इसके पक्ष में नहीं हैं। सिद्धू ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख से लगाव दिखाकर गलत किया है। सिद्धू को ये बात समझना चाहिए कि पाकिस्तानी गोलीबारी में हर रोज हमारे जवान शहीद हो रहे हैं।

कैप्टन ने यह भी कहा था कि मेरी अपने रेजिमेंट ने एक मेजर और दो जवान पिछले महीने खोए हैं। हर रोज कोई न कोई जवान गोलियों का शिकार हो रहा है। ऐसे में दोष किसका है? जो गोली चला रहा है उसका या फिर पाकिस्तानी सेना प्रमुख का, जो गोली चलाने का ऑर्डर देते हैं।”

हालांकि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का खुलकर बचाव किया है। मंगलवार को इमरान ने सिद्धू को शांति दूत बताया था। इमरान ने कहा कि सिद्धू के पाकिस्तान आने पर उनकी आलोचना करने वाले शांति के पक्ष में नही हैं। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत करनी चाहिए। इमरान खान ने पाकिस्तान आने पर सिद्धू का शुक्रिया भी अदा किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App