ताज़ा खबर
 

Amritsar Train Accident: एफआईआर में किसी का नाम नहीं, आयोजक पार्षद ‘लापता’, घर पर हुआ हमला

Amritsar Train Accident News, Amritsar Train Hadsa News: शुक्रवार को यहां जोडा फाटक के पास दशहरा मेले में आए लोग पटरी पर खड़े थे। इसी दौरान आई ट्रेन ने इन लोगों को कुचल दिया। ट्रेन जालंधर से आ रही थी।

Author October 21, 2018 8:53 AM
Amritsar Tragedyअमृतसर ट्रेन हादसे में 59 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। (PTI PHOTO)

Amritsar Train Accident: राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने अमृतसर हादसे के संबंध में शनिवार (20 अक्टूबर, 2018) को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया जिसमें दशहरा मेला देखने आए 59 लोग कुचल गए थे। जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 304, 304 ए और 338 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं समारोह के मुख्य आयोजक नगर निगम पार्षद विजय मदान और सौरभ मदान मिट्ठू अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ लापता हो गए हैं। इस हादसे से नाराज कुछ लोगों ने शनिवार को उनके आवास पर हमला कर दिया, खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए और पथराव किया। इसके बाद मदान परिवार के सदस्य किसी अज्ञात स्थान पर चले गए और उन्होंने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए। हालांकि उनके आवास पर पुलिसर्किमयों को तैनात किया गया है। विजय मदान अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के तहत वार्ड संख्या 29 से मौजूदा पार्षद है। मदान परिवार के सदस्य उस दशहरा कार्यक्रम के मुख्य आयोजक थे जहां ट्रेन हादसा हुआ था।

वहीं अमृतसर रेलवे स्टेशन के जीआरपी एसएचओ बलवीर सिंह ने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों के नाम जांच के बाद प्राथमिकी में जोड़े जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘आरोपियों या रेल पटरी पर लोगों के मारे जाने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के बारे में कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी। जांच के दौरान कई तथ्य और कारण सामने आने की उम्मीद है। जांच की जाएगी ताकि इतने लोगों के मारे जाने के कारणों और खामियों के बारे में पता लगाया जा सके।’

सिंह ने कहा कि हादसे के बारे में जीआरपी को पंजाब पुलिसकर्मियों द्वारा सूचित किया गया और वे तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा, ‘हमें कई लोगों के शव मिले जिसमें महिलाओं और बच्चों के शव भी शामिल हैं। हमने घायलों को विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाने के लिए सभी संभव मदद मुहैया कराई और प्रशासन को राहत अभियान में सहायता प्रदान की।’ ट्रेन के चालक के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है क्योंकि प्राथमिकी में उसका नाम नहीं है। शुक्रवार को यहां जोडा फाटक के पास दशहरा मेले में आए लोग पटरी पर खड़े थे। इसी दौरान आई ट्रेन ने इन लोगों को कुचल दिया। ट्रेन जालंधर से आ रही थी।

Next Stories
1 वीडियो: आपके लिए 5000 लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े हैं, 500 ट्रेनें भी गुजर जाएंगी तब भी नहीं हटेंगे- कांग्रेस एमएलए की तारीफ में बोला आयोजक
2 Amritsar Train Accident: हादसे के 16 घंटे बाद पहुंचे सीएम अमरिंदर, दी यह सफाई
3 Amritsar Train Accident News Updates: रेलवे ने पल्‍ला झाड़ा, घटनास्‍थल पहुंचे सीएम बोले- जांच होगी
आज का राशिफल
X