Aam Aadmi Party MP from Faridkot Sadhu Singh's Personal assistant booked for duping Rs 33 lakh - आप सांसद को पीए ने लगाया चूना, तीन साल में एटीएम से निकाले 33 लाख रुपये - Jansatta
ताज़ा खबर
 

आप सांसद को पीए ने लगाया चूना, तीन साल में एटीएम से निकाले 33 लाख रुपये

एफआईआर के मुताबिक यह निकासी अगस्त 2014 से मार्च 2017 के बीच की गई है।

पंजाब के फरीदकोट से आप सांसद प्रोफेसर साधु सिंह। (फोटो-स्क्रीनशॉट)

आम आदमी पार्टी (आप) के फरीदकोट से सांसद प्रोफेसर साधु सिंह को उनके ही पीए (पर्सनल असिस्टेन्ट) ने 33 लाख रुपये से ज्यादा का चूना लगाया है। आरोप है कि सांसद के पीए गुरसेवक सिंह ने सांसद के बैंक एटीएम कार्ड से पिछले तीन साल में 33 लाख 13 हजार 267 रुपये निकाल लिए हैं। आप सांसद ने इस बारे में पीए के खिलाफ फरीदकोट में लिखित आपराधिक केस दर्ज कराया है। एफआईआर के मुताबिक यह निकासी अगस्त 2014 से मार्च 2017 के बीच की गई है।

साधु ने आरोप लगाया है कि गुरसेवक सिंह पिछले तीन साल से उनके पीए थे। इस दौरान उन्होंने संसद के बैंक खाते का एटीएम कार्ड उन्हें ही दे रखा था। गुरसेवक सांसद की अनुमति से अक्सर पैसा निकाला करते थे। साधु ने कहा, “अब जब मैंने अपने बैंक खाते का बैलेंस चेक किया तो यह देखकर अचरज में पड़ गया कि पीए ने बिना मेरी अनुमति के बहुत सारे पैसे निकाल लिए हैं।” इसी बैंक खाते में सांसद की सैलरी संसद से आती है।

सांसद की शिकायत पर पंजाब पुलिस ने गुरसेवक सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 406 (धोखाधड़ी और विश्वास तोड़ने) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गुरसेवक सिंह मोगा जिले के धारामकोट सब डिवीजन के अमीवाल गांव का निवासी है।

अपनी शिकायत में सांसद ने कहा है कि उन्होंने कभी भी एटीएम से पैसे नहीं निकाले हैं। उन्होंने हमेशा चेक के जरिए ही पैसे बैंक से निकाले हैं। सांसद ने यह भी आरोप लगाया कि मेरे पद का दुरुपयोग कर पीए ने तीन सालों में कई बार विदेश का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि मुझे शक है कि इन दौरों पर उसने मेरे पैसे का इस्तेमाल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App