ताज़ा खबर
 

दुबई से 30 लाख रुपये का सोना पहनकर भारत में उतरा व्‍यापारी, छोटी सी गलती से पकड़ा गया

यह मामला चंडीगढ़ एयरपोर्ट का है। शनिवार को सुबह 10:35 पर दुबई फ्लाइट ने चंडीगढ़ में लैंड किया था। पटियाला का रहने वाला यह व्यक्ति दुबई से 700 ग्राम सोने की चैन और 233 ग्राम का ब्रेसलैट पहनकर आया था।
Author चंडीगढ़ | January 13, 2018 16:04 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

विदेश से हद से ज्यादा सोने की चीज पहनकर एयरपोर्ट पर लैंड करना आपके लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ा कर सकता है। ऐसा ही कुछ पटियाला के रहने वाले एक व्यापारी के साथ हुआ, जिसकी छोटी सी गलती ने उसे गिरफ्तार करवा दिया। हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार, यह मामला चंडीगढ़ एयरपोर्ट का है। शनिवार को सुबह 10:35 पर दुबई फ्लाइट ने चंडीगढ़ में लैंड किया था। पटियाला का रहने वाला यह व्यक्ति दुबई से 700 ग्राम सोने की चैन और 233 ग्राम का ब्रेसलैट पहनकर आया था। इतना ही नहीं यह व्यक्ति अपने पर्स में 116 ग्राम का सोने का बिसकुट और 10 ग्राम सोने का सिक्का भी साथ लाया था।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरने के बाद जब यह व्यक्ति ग्रीन चैनल से गुजरने लगा तो वह बहुत ज्यादा घबरा गया। उसकी घबराहट देख एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों को उसपर शक हुआ और उन्होंने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले पर बात करते हुए कस्टम अधिकारियों ने बताया “हम अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर अपनी पैनी नजर रखते हैं। खासकर दुबई से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखी जाती है। सितंबर 2016 से जबसे फ्लाइट शुरु हुई है तबसे सोने की तस्करी बढ़ गई है।”

एक अधिकारी ने कहा “शनिवार को करीब 180 यात्री एयरपोर्ट पर उतरे। हमने देखा कि एक यात्री ग्रीन चैनल से घबराया हुआ लग्गैज एरिया की तरफ जा रहा था। उससे हमने सवाल पूछने के लिए हिरासत में लिया तो उसके पास से सोने की चैन जो कि उसके गरम स्वेटर के अंदर छिपी हुई थी और अन्य सोने का सामान बरामद हुआ। वह यह सोना यहां बेचने के लिए लाया था जिसपर इसे पांच लाख का मुनाफा होने वाला था।” कस्टम नियमों के अनुसार एक महिला को अपने साथ 40 ग्राम तक सोना लाने की अनुमति है जबिक कोई पुरुष अपने साथ 20 ग्राम तक सोना विदेश से ला सकता है। कस्टम अधिकारी के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार करने के कुछ देर बाद बेल पर रिहा कर दिया गया। यह केस अब लुधियाना के ज़ोनल कमीश्नर की कोर्ट को सौंप दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.